scriptजब Indian Army ने Karan Johar के पांच करोड़ लेने से कर दिया था इंकार! कहा – ‘पाकिस्तानी एक्टर…’ | Indian Army Refused To Accept Karan Johar's Five Crores Donation | Patrika News
बॉलीवुड

जब Indian Army ने Karan Johar के पांच करोड़ लेने से कर दिया था इंकार! कहा – ‘पाकिस्तानी एक्टर…’

जम्मू-कश्मीर में हुए ‘उरी हमले’ के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को भारतीय सिनेमा में बैन कर दिया गया था, जिसके बाद फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) द्वारा 5 करोड़ रुपयों को भारतीय सेना ने ठुकरा दिया था, जिसके पीछे की वजह था उनकी फिल्म में एक पाकिस्तानी एक्टर का होना।

Sep 03, 2022 / 05:06 pm

Vandana Saini

जब Indian Army ने Karan Johar के पांच करोड़ लेने से कर दिया था इंकार

जब Indian Army ने Karan Johar के पांच करोड़ लेने से कर दिया था इंकार

साल 2016 से पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई पाकिस्तान कलाकारों ने काम किया है, जिनमें फवाद खान (Fawad Khan), माहिरा खान (Mahira Khan), अली जफर (Ali Zafar) और सबा कमर (Saba Qamar) जैसे कई एक्टर और एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं, लेकिन साल 2016 में जम्मू-कश्मीर के बारामूला के पास हुए ‘उरी हमले’, जिसमें 30-40 से ज्यादा जवानों शहीद हुए थे के बाद भारत सरकार की ओर से पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रतिबंध लगा दिया था। उस दिन से लेकर अभी तक हिंदी फिल्मों में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को काम करते नहीं देखा।
इसी बीच खबर आई थी कि साल 2016 में ही फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने भारतीय सेना को 5 करोड़ रुपये देने की मांग की थी, जिसको इंडियन आर्मी द्वारा ठुकरा दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक करण ये डोनेशन इसलिए देना चाहते थे क्योंकि उन्होंने अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ (Ae Dil Hai Mushkil) में एक पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान को कोस्ट किया था।

बताया जाता है कि इस घटना के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thakare) की ओर से भी घोषणा की थी कि भारतीय फिल्म निर्माता सीमा पार से किसी भी अभिनेताओं को अपनी फिल्मों में नहीं लेंगे, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी करण जौहर द्वारा दिए जाने वाले जुर्माने को लेने से इंकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें

क्या है Mega Blockbuster? जिसकी Sourav Ganguly की गलती ने खोली पोल; Deepika-Kapil का नाम भी शामिल

https://twitter.com/hashtag/IndianArmy?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि करण जौहर के निर्देशिन में बनी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ साल 2016 में 18 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में कई बॉलीवुड कलाकारों के साथ-साथ पाकिस्तानी कलाकार फ़वाद खान भी नजर आए थे। वहीं जैसे ही फिल्म के फवाद के होने की बात सामने आई थी वैसे ही सोशल मीडिया पर इसका विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया था।

बताया जाता है कि इसके बाद राज ठाकरे और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे को हल करने के लिए एक बैठक भी की थी और करण जौहर से जुर्माने के तौर पर 5 करोड़ रुपये का भरने को कहा गया था, जो भारतीय सेना को दिया जाना था, लेकिन भारतीय सेना ने करण जौहर के इस पैसे को लेने से ही इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें

‘वो ‘ब्रह्मास्त्र’ बोल भी नहीं सकता’, डायरेक्टर ने Ayan Mukherjee के लिए कही ये तो Karan Johar के लिए कहा – ‘LGBT का…’

Home / Entertainment / Bollywood / जब Indian Army ने Karan Johar के पांच करोड़ लेने से कर दिया था इंकार! कहा – ‘पाकिस्तानी एक्टर…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो