scriptSaif Ali Khan ने बताया अमृता से अलग होने पर किस बात का था सबसे ज्यादा दुख | Saif Ali Khan talk about his divorce with Amrita Singh in an interview | Patrika News
बॉलीवुड

Saif Ali Khan ने बताया अमृता से अलग होने पर किस बात का था सबसे ज्यादा दुख

सैफ अली खान ने अमृता सिंह से साल 1991 में लव मैरिज की थी
शादी के कुछ सालों बाद साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया
एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया कि तलाक के बाद सबसे मुश्किल काम क्या था

नई दिल्लीFeb 11, 2021 / 07:21 pm

Sunita Adhikari

saif_ali_khan_amrita_singh.jpg

Saif Ali Khan Amrita Singh

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) इन दिनों अपने दूसरे बच्चे का दुनिया में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उनकी पत्नी व एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) प्रेग्नेंट हैं। खबर है कि वह इसी महीने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती हैं। करीना से पहले सैफ अली खान के पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) से भी दो बच्चे हैं- सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। सैफ से तलाक के बाद दोनों बच्चे अमृता के साथ रहते हैं लेकिन सैफ अक्सर उनसे मिलते रहते हैं।
Priyanka Chopra ने शादी से पहले निक जोनस की करवाई थी जासूसी, सिक्योरिटी गार्ड को लगवाया था पीछे

पहली नजर में दे बैठे थे दिल

अमृता और सैफ ने लव मैरिज की थी। पहली ही नजर में अमृता को दिल दे बैठने वाले सैफ ने शादी के कुछ सालों बाद ही अलग होने का फैसला ले लिया। दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लिया। हालांकि दोनों के तलाक की साफ वजह अब तक सामने नहीं आई। लेकिन तलाक के बारे में अपने बच्चों को बताना दोनों के लिए आसान नहीं था। इस बारे में खुद सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में बात की।
मैं केवल 20 साल का था

दरअसल, फिल्म ‘जवानी जानेमन’ के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि उनके और अमृता के लिए बच्चों को तलाक के बारे में बताना सबसे मुश्किल काम था। सैफ ने कहा, ‘यह दुनिया की सबसे खराब चीज है। यह कुछ ऐसा है कि मुझे लगता है यह अलग होना चाहिए था। मुझे ये कभी ठीक लगा ही नहीं। मैं खुद को ऐसा समझाता रहता हूं कि उस वक्त मैं केवल 20 साल का था। मैं काफी यंग था। इसके बाद सैफ कहते हैं, मुझे लगता है कि किसी को भी एक गर्माहट भरे घर से वंचित नहीं रखना चाहिए। कभी-कभी हर किसी के लिए दो पैरेंट्स होना सबसे अच्छी बात नहीं होती है लेकिन ऐसा मुमकिन है। मेरा कहने का मतलब है कि एक अच्छा माहौल भरा घर हर कोई अपने बच्चे को देना चाहता है।’
मान्यता दत्त ने एनिवर्सरी पर शेयर की शादी की तस्वीर, Sanjay Dutt की लाइफ संभालने के लिए फैंस ने की खूब तारीफ

शादी के कुछ सालों बाद हुआ तलाक

बता दें कि सैफ अली खान और अमृता ने 12 साल की उम्र का फासला होने के बावजूद साल 1991 में शादी की थी। दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे। सैफ पहली ही नजर में अमृता को दिल दे बैठे थे। जिसके बाद उन्होंने अमृता को डिनर के लिए पूछा। इस पर अमृता ने उन्हें कहा था कि वह बाहर नहीं जा सकती हैं लेकिन वो उनके घर आ सकते हैं। इस डिनर पर दोनों ने ढेर सारी बातें कीं और एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। हालांकि दोनों की शादी ज्यादा वक्त नहीं चल पाई। साल 2004 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद सैफ ने साल 2004 में करीना कपूर से शादी कर ली। लेकिन अमृता आज भी सिंगल ही हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z99gf

Home / Entertainment / Bollywood / Saif Ali Khan ने बताया अमृता से अलग होने पर किस बात का था सबसे ज्यादा दुख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो