मां के शव के पास रोते हुए सलीम खान-हेलन को मिली थीं अर्पिता, गोद लेकर बच्ची की बदल डाली किस्मत

By: Shweta Dhobhal
| Published: 28 Jun 2021, 06:02 PM IST
मां के शव के पास रोते हुए सलीम खान-हेलन को मिली थीं अर्पिता, गोद लेकर बच्ची की बदल डाली किस्मत
Salim Khan And Helen Adopted Arpita Khan

मशहूर लेखक सलीम खान और उनकी दूसरी पत्नी हेलन की इकलौती बेटी हैं आर्पिता। आर्पिता सलीम साहब और हेलन को सड़क पर मिली थी। जानिए कैसे अर्पिता बनी खान खानदान का हिस्सा।

नई दिल्ली। बेहतरीन स्क्रीन राइटर और प्रोड्यूसर सलीम खान इंडस्ट्री में अपने काम की वजह से सालों बाद भी इंडस्ट्री में मशहूर हैं। उन्होंने गुज़रे की कई फिल्मों की कहानी लिखी थी। जिसमें सुपरहिट फिल्म 'शोले' शामिल है। सलीम खान के तीन बच्चें सलमान खान, अरबाज़ खान और सोहले खान भी इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। सालों बाद भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में खान परिवार का अपना रूतबा है। वहीं ऐसा कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा सलीम साहब जितने अच्छे लेखक हैं। उतने ही नेक दिल इंसान भी हैं। आज हम आपको उनसे जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं।

मां के शव के पास रोते हुए मिली अर्पिता

सलमान खान के पिता सलीम खान ने दो शादियां की है। उनकी पहली पत्नी का नाम सलमा खान है। तो दूसरी पत्नी मशहूर डांसर और एक्ट्रेस हेलन हैं। सलीम साहब के तीन बेटों के साथ-साथ दो बेटियां अलवीरा खान और अर्पिता खान हैं। आर्पिता खान सलीम संग की गोद ली हुई बेटी है।

बताया जाता है कि बताया जाता है कि एक बार सलीम साहब और हेलन सड़क से गुज़र रहे थे। तभी उनकी नज़र एक बच्ची पर पड़ी। मुंबई की सड़क पर वो बच्ची अपनी मां के शव के सामने बैठ कर रो रही थी। जिसे देख सलीम खान और हेलन का दिल मोम की तरह पिघल गया।

 

यह भी पढ़ें- भरी महफिल में राजकुमार ने Salman Khan की निकाल दी थी सारी हेकड़ी, कहा था- 'अपने बाप से पूछना कौन हूं मैं'

हेलन और सलीम खान ने लिया अर्पिता को गोद

हेलन और सलीम खान ने तुंरत बच्ची के पास गए और उसे गोद उठा लिया। जिसके बाद दोनों ने फैसला लिया कि वो उस बच्ची को गोद ले लेगें। हेलन और सलीम खान बच्ची को घर ले आए। देखते ही देखते अर्पिता खान परिवार की जान बन गई। बताया जाता है कि सलमान खान को बहन आर्पिता को बेहद ही चाहते हैं। अर्पिता खान सलीम खान और हेलन की इकलौती बेटी हैं। उन्होंने उनकी परवरिश में कोई भी कमी नहीं रखी।

यह भी पढ़ें- बेटे Salman Khan को काम दिलाने के लिए पिता ने कभी नहीं की सिफारिश, यूं हुई एक्टर की फिल्मों में एंट्री

साल 2014 में अर्पिता ने रचाई शादी

साल 2014 में अर्पिता ने अपने बॉयफ्रेंड आयुष शर्मा संग शादी कर ली। इस शादी में इंडस्ट्री के कई बड़े-बड़े स्टार्स आए थे। यही नहीं शादी में सुपरस्टार और सलमान के खास दोस्त शाहरुख खान भी आए थे। शादी के बाद अर्पिता ने पहले बेटे को जन्म दिया। जिसके बाद सलमान के जन्मदिन पर ही अर्पिता ने अपनी दूसरे बच्चे यानी कि बेटी को जन्मदिन दिया। जन्मदिन पर सलमान को मिले इसे तोहफे ने उन्हें बेहद ही खुश कर दिया था।

Salman Khan