लॉकडाउन के बीच सलमान ने शाहरुख और अक्षय को दी मात, ट्विटर अकाउंट पर 4 करोड़ फ़ॉलोअर्स का आंकड़ा किया पार

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 23 Apr 2020, 10:50 AM IST
लॉकडाउन के बीच सलमान ने शाहरुख और अक्षय को दी मात, ट्विटर अकाउंट पर 4 करोड़ फ़ॉलोअर्स का आंकड़ा किया पार

  • सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक पर सलमान खान सबसे आगे
  • सलमान खान 3 करोड़ 70 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ नंबर एक पर हैं।

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में यदि हरफनमौला और रहमदिल अभिनेता का नाम आता है तो वो है सलमान खान। सलमान के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं, सलमान की पॉप्युलेरिटी का आलम ये है कि उनकी एक झलक पाने के लिए लंबे समय तक लोग खड़े रह कर इंतज़ार करते हैं, सलमान भी अपने फैन्स का उतना ही खयाल रखते हैं। वैसे सलमान खान और उनके फैन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है।

दरअसल सलमान खान का ट्विटर अकाउंट 40 मिलियन यानी 4 करोड़ फ़ॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। आपको बतादें इस आंकड़े को छूने वाले सलमान खान दूसरे पुरुष बॉलीवुड एक्टर बन गए हैं। वैसे नंबर वन पर अमिताभ बच्चन अभी भी बरकरार हैं, बिगबी के 4 करोड़ 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सलमान के दूसरे नंबर पर छलांग लगने के बाद नंबर तीन पर बॉलीवुड के बादशाह खान हैं, शाहरुख के ट्विटर अकाउंट पर 3 करोड़ 90 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं, और चौथे नंबर पर अक्षय कुमार हैं, अक्षय कुमार के 3 करोड़ 50 लाख फॉलोअर्स हैं। अगर बात करें देश मे सबसे ज़्यादा यूज़ होने वाले सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक की तो एफबी पर सबसे आगे सलमान खान हैं, करीब 3 करोड़ 70 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स के साथ नंबर एक पर हैं। जबकि शाहरुख और अमिताभ के फेसबुक पर 2 करोड़ 90 लाख से ज्यादा फॉलो करने वाले हैं, वहीं अक्षय कुमार को करीब 2 करोड़ 60 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं।

इंस्टाग्राम पर सलमान के जलवे

इन दिनों इंस्टाग्राम यूजर की संख्या तेजी से बढ़ी है और इंस्टाग्राम पर भी सलमान खान करीब 3 करोड़ 10 लाख फॉलोअर्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार 3 करोड़ 90 लाख फॉलोअर्स के साथ नंबर एक पर हैं, तो तीसरे नंबर पर शाहरुख खान हैं।

यूट्यूब पर छाए सलमान

सोशल मीडिया के सशक्त प्लेटफॉर्म यूट्यब पर सलमान खान का चैनल बन गया है। सलमान ने बीते दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर 'प्यार करोना' गाना रिलीज किया था। अब उनके यूट्यूब पर भी उनके फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे हैं।

Salman Khan