script

Tik Tok बैन होने पर Sapna Chaudhary ने किया सरकार का समर्थन, विरोध कर रहे लोगों के लिए कही ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2020 02:41:35 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

भारत ने चीन के 59 एप बैन (India Bans 59 Chinese Apps) कर दिए हैं। इन एप्स में टिक-टॉक (TikTok) भी शामिल है। जिसके बैन होने के बाद कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और अब डांस क्वीन Sapna Chaudhary ने भी टिक-टॉक बैन पर अपनी बात कही है।

sapna_chaudhary.jpg

Sapna Chaudhary Reaction on Tiktok ban in India

नई दिल्ली: भारत-चीन की सीमा (India-China Border) पर हुई हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, जिसके बाद भारत ने चीन को हर तरह से सबक सिखाने के लिए अपनी कमर कस ली है। चीन को आर्थिक मोर्चे पर नुकसान पहुंचाने के लिए भारत एक बड़ा फैसला ले चुका है। भारत ने चीन के 59 एप बैन (India Bans 59 Chinese Apps) कर दिए हैं। इन एप्स में टिक-टॉक (TikTok) भी शामिल है। जिसके बैन होने के बाद कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और अब डांस क्वीन Sapna Chaudhary ने भी टिक-टॉक बैन पर अपनी बात कही है।
सपना ने सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है। सपना ने एक वीडियो (Sapna Chaudhary Video) जारी करते हुए अपनी बात कही है। जिसमें वह कहती हैं, ‘सरकार ने 59 एप को बैन कर दिया है जिसमें Tiktok भी शामिल है। मैं सरकार के इस फैसले की पूर्णता सराहना करती हूं। और ये बहुत ही उम्दा फैसला है। साथ ही जो इस फैसले का विरोध कर रहे हैं उनको मैं समझाना चाहती हूं। हम चीन की एप इस्तेमाल करते है, तो उनको फंड जाता है, उनको पैसा जाता है। और उसी पैसे का वो गलत इस्तेमाल हमारे ऊपर करते हैं। तो ये गलत बात है। आपको सरकार का साथ देना चाहिए। इस फैसले की सराहना करनी चाहिए। सपना आगे कहती हैं, और जितने भी हमारे फौजी भाई लद्दाख की सीमा पर खड़े हैं, उनका हाथ जोड़कर मैं धन्यवाद करती हूं। जय हिंद जय भारत।’
आपको बता दें कि सपना चौधरी भी टिक-टॉक का इस्तेमाल करती थीं। उनके इस एप पर लाखों की संख्या में फोलोअर्स (Sapna Chaudhary TikTok Followers) थे। वहीं, टिक-टॉक बैन होने के बाद जहां ज्यादातर लोग इसका सपोर्ट कर रहे हैं तो कई लोग ऐसे भी हैं जो इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। क्योंकि इस एप के जरिए कई लोग लाखों में कमाई करते थे।
एक्ट्रेस अमृता राव (Amrita Rao) ने टिक-टॉक बैन करने का फैसले का समर्थन किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भारत सरकार द्वारा चीनी एप्स को बैन करने का यह फ़ैसला देशहित में और सुरक्षा के लिए अच्छा है। इसके अलावा सोशल मीडिया एडिक्शन से भी आज़ादी मिलेगी। इससे ब्रेक मिलने से लोगों को डिटोक्स होने में मदद मिलेगी। अमृता ने बताया कि उन्होंने अपने फोन से टिक-टॉक पहले ही डिलीट कर दिया था।
https://twitter.com/hashtag/BanTikTokInIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो