script

अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी सतीश कौशिक की मौत! जांच में लगी पुलिस

Published: Mar 09, 2023 04:12:48 pm

Submitted by:

Archana Keshri

Satish Kaushik Passed Away: दक्षिण पश्चिम पुलिस सतीश कौशिक की मौत की जांच कर रही है। बिजवासन के फार्म हाउस पर होली खेलने के बाद रात करीब 11 बजे एक्टर बीमार पड़ गए थे। जिसके बाद उनका दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वहीं, सतीश की पोस्मार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है।

Satish Kaushik Death: Police Reconstruct Timeline, Say Actor Arrived Dead At Hospital, Investigation Underway

Satish Kaushik Death: Police Reconstruct Timeline, Say Actor Arrived Dead At Hospital, Investigation Underway

Satish Kaushik Passed Away: हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्देशक और एक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है। उन्होंने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर सतीश कौशिक के निधन की जानकारी दी। उनके निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है। हार्ट अटैक से एक दिन पहले सतीश कौशिक ने बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ होली मनाई थी। मौत के बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए दिल्ली के दीन दयाल अस्पताल ले जाया गया। सतीश कौशिक के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। वहीं, पुलिस भी सतीश की मौत के बाद जांच में लग गई है।

होली मनाने के लिए दिल्ली गए थे सतीश


सतीश ने अपनी मौत से पहले जावेद अख्तर की होली पार्टी में शिरकत की थी। बॉलीवुड कलाकारों के साथ रंग लगाने के बाद कौशिक अपने परिवार के साथ होली मनाने दिल्ली चले गए। दिल्ली पहुंचने के बाद सतीश कौशिक एक व्यापारी के घर में आयोजित होली पार्टी में शामिल हुए। रात में बिजवासन के फार्म हाउस पर उनकी की हालत बिगड़ गई। रात 11:30 बजे कौशिक को बेचैनी होने लगी। इसके तुरंत बाद उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

जांच में लगी पुलिस


सतीश कौशिक 8 मार्च को दिल्ली आए थे। जब उनकी तबीयत बिगड़ी तो फार्महाउस पर वास्तव में क्या हुआ था? पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस उन लोगों के संपर्क में है जो सतीश कौशिक के साथ अस्पताल गए थे और उनके निधन के समय उनके साथ थे। पुलिस इनसे भी पूछताछ करेगी। कौशिक को अस्पताल ले जाने से पहले पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। सतीश कौशिक की मौत के बाद अस्पताल ने पुलिस को सूचना दी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस


पुलिस का कहना है कि सतीश कौशिक को अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था और अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें सतर्क कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा दीन दयाल अस्पताल, हरिनगर, दिल्ली में कराने का फैसला किया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार किसी भी तरह के गुंडागर्दी से इंकार किया गया है।

यह भी पढ़ें

कड़ी मेहनत और लगन से सतीश कौशिक ने बनाई थी करोड़ों की संपत्ति, जानें अब कौन बनेगा इसका मालिक


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा


हालांकि अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक कौशिक के शरीर पर किसी तरह के निशान नहीं पाए गए हैं. रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया है कि कौशिक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। पोस्टमार्टम के बाद कौशिक के शव का मुंबई में अंतिम संस्कार किया जाएगा। कौशिक के परिवार ने इस बात की जानकारी दी है।

आज शाम किया जाएगा सतीश का अंतिम संस्कार


सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर का आज शाम 5 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। कौशिक के पार्थिव शरीर को मुंबई के वर्सोवा स्थित उनके आवास पर दर्शन के लिए रखा जाएगा। परिवार ने जानकारी दी है कि उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार वर्सोवा स्थित हिंदू कब्रिस्तान में किया जाएगा। सतीश कौशिक के परिवार में उनकी पत्नी और 10 साल की बेटी है।

कई हिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं सतीश


सतीश कौशिक ने कई फिल्मों के जरिए दर्शकों का मनोरंजन किया है। उन्होंने 1983 में फिल्म ‘जाने भी दो यारो’ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने से पहले उन्होंने कई नाटकों में भी काम किया। उन्होंने ‘रूप की रानी’ चोरों का राजा, ‘प्रेम’, ‘हम आपके दिल में रहते हैं’ और ‘तेरे नाम’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। ‘मिस्टर इंडिया’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘साजन चले ससुराल’ जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका लोकप्रिय हुई। कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ उनकी आखिरी फिल्म थी। उन्होंने इस फिल्म में जगजीवन राम की भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें

अनुपम खेर ने सतीश कौशिक से लिए थे पैसे उधार, नहीं लौटाने पर बैट लेकर मारने पहुंच गए थे दिग्गज एक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो