scriptआलिया भट्ट की वजह से बनी शाहरुख खान की ‘डुप्लीकेट’, महेश भट्ट ने बताया किस्सा | Shah Rukh Khan’s Duplicate Was Made Due To Alia Bhatt: Mahesh Bhatt | Patrika News

आलिया भट्ट की वजह से बनी शाहरुख खान की ‘डुप्लीकेट’, महेश भट्ट ने बताया किस्सा

Published: Jan 09, 2022 04:35:21 pm

Submitted by:

Archana Keshri

आलिया भट्ट नाम बॉलिवुड इंडस्ट्री में बेहतरीन अभिनेत्रियों में सुमार हैं, वो अपनी बेहतरीन अदाकारी से वो सुपर फिल्‍में करती आ रही हैं। भले ही वो एक स्टार किड में गिनी जाती हैं मगर बॉलिवुड इंडस्ट्रि में उन्होंने अपने दम पर अपने लिए बड़ा मुकाम खड़ा किया है।

आलिया भट्ट की वजह से बनी शाहरुख खान की 'डुप्लीकेट', महेश भट्ट ने बताया किस्सा

आलिया भट्ट की वजह से बनी शाहरुख खान की ‘डुप्लीकेट’, महेश भट्ट ने बताया किस्सा

आलिया की एक्टिंग ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है, बैक टू बैक कई फिल्में करने के बाद उन्होंने अपने हुनर से लोगों का दिल जीता हा। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। वह फिल्म मेकर महेश भट्ट की बेटी हैं।
alia_and_mahesh_bhhatt.jpg

महेश भट्ट बॉलिवुड इंडस्ट्री के जाने माने उम्दा निर्देशकों में से एक हैं। वो फिल्‍म निर्देशक होने के साथ-साथ निर्माता और स्‍क्रीनराइटर भी हैं। उन्होंने ‘अर्थ’, ‘सारांश’, ‘जानम’, ‘नाम’, ‘सड़क’, ‘जख्‍म’, ‘सर’, ‘तड़ीपार’, और ‘डैडी’ समेत कई हिट फिल्में दी हैं। मगर आज हम उनकी उस फिल्म के बारे में बात करने जा रहे हैं जो उन्होंने अपनी बेटी आलिा की वजह से बनाई थी।

जी हां, आपने सही पढ़ा, आलिया भट्ट की वजह से महेश भट्ट ने एक फिल्म बनाई थी जिसका नाम है ‘डुप्लीकेट’, यह फिल्म साल 1998 में बनी थी, इसमें शाहरुख खान, जूही चावला, मोहनीश बहल, सोनाली बेंद्रे, और काडोल जैसे सितारे दिखाई दिए थे।

duplicate_movie.jpg

इस बारे में शायद ही किसी को पता हो, मगर इस बात की जानकारी खुद महेश भट्ट ने दी थी। फिल्म ‘डुप्लीकेट’ के शूट के दौरान उनकी बातचीत एंटरटेनमेंट वेबसाइट ‘लहरें’ से हुई थी, उसी दौरान उन्होंने बताया था, “ये एक ऐसी फिल्म है, जिसे मैं अपने बच्चों के लिए बना रहा हूं।” महेश भट्ट की अब तक की फिल्में बच्चों के हिसाब से काफी वॉयलेंट और डार्क फिल्में थीं। महेश भट्ट ने कहा था कि “वैसे तो अपने पैरेट्स से बच्चे आम तौर पर इंप्रेस नहीं होते हैं। लेकिन मुझे ऐसा लगता है डुप्लीकेट से मेरी चार साल की आलिया इंप्रेस हो जाएगी।”

यह भी पढ़े – अब तक की सबसे बोल्ड ड्रेस में Mouni Roy आई नजर, अदाओं से बरसाया कहर
dear_zindagi.jpg

अगर बात करें फिल्म ‘डुप्लीकेट’ की तो इस फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल में दिखाई दिए थे, जिसमें उनका नाम बबलू और मनु था। वैसे तो दर्शकों को ये फिल्म पसेद आई थी, मगर बॉक्स ऑफिल पर इसने कुछ खास कमाई नहीं की थी।

आपको बताते चलें आलिया और शाहरुख एक साथ फिल्म ‘डियर जिंदगी’ में नजर आए थे। इस फिल्म का निर्देशन गौरी शिंदे ने किया था, जो साल 2016 में रिलीज हुई। इसमें शाहरुख ने जहांगीर की भूमिका निभाई थी जो एक साइकोलॉजिस्ट है। आलिया की आने वाली फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘RRR’ और ‘डार्लिंग्स’ है। हाल ही में उन्‍होंने बाहुबली के प्रसिध्‍द डायरेक्‍टर राजामौली की बड़े बजट की फिल्‍म RRR को साइन किया है, जिसमे वह सीता के रोल में नज़र आएंगी।

यह भी पढ़े – ‘फूंक ले’ गाना रिलीज होने से पहले ही निया शर्मा ने सलमान खान संग लगाए ठुमके, कल होगा गाना रिलीज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो