कटरीना कैफ की पार्टी में सलमान खान से लड़ाई करने के बाद बच्चों के सामने शर्मिंदा हो गए थे शाहरुख खान

By: Sunita Adhikari
| Published: 13 Sep 2021, 12:54 PM IST
कटरीना कैफ की पार्टी में सलमान खान से लड़ाई करने के बाद बच्चों के सामने शर्मिंदा हो गए थे शाहरुख खान
ShahRukh Khan Salman Khan

कहा जाता है कि कटरीना के बर्थडे में सलमान खान और शाहरुख खान की लड़ाई इतनी बढ़ गई कि दोनों हाथापाई पर उतर आए थे। जिसके बाद कटरीना कैफ और गौरी खान को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स शाहरुख खान और सलमान खान अपने करियर की शुरुआत में काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों की दोस्ती के कई किस्से मशहूर हैं। लेकिन साल 2008 में दोनों के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि सालों तक दोनों एक-दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते थे। कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में दोनों के बीच लड़ाई हुई थी। कहा जाता है कि लड़ाई इतनी बढ़ गई कि दोनों हाथापाई पर उतर आए थे। जिसके बाद कटरीना कैफ और गौरी खान को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा। एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख ने बताया था कि सलमान से झगड़े के बारे में उन्हें अपने बच्चों को बताने में शर्मिंदगी महसूस हुई थी।

साल 2002 में भी हुआ था मनमुटाव
शाहरुख और सलमान के बीच सबसे पहले मनमुटाव साल 2002 में हुआ था। उस वक्त सलमान ऐश्वर्या राय को डेट कर रहे थे। खबरों के मुताबिक, सलमान ने फिल्म चलते- चलते के सेट पर जाकर ऐश्वर्या राय से लड़ाई की थी। जिसके बाद उन्हें फिल्म से हटा दिया गया। फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। कहा जाता है इस घटना के बाद सलमान और शाहरुख में कड़वाहट बढ़ गई थी।

ये भी पढ़ें: फटा शतरंज देते हुए शाहरुख खान के पिता ने दी थी सीख, दिए जिंदगी के 4 अनमोल तोहफे

shahrukh_khan_salman_khan1.jpg

बच्चों के सामने हुए शर्मिंदगी
इसके बाद, साल 2008 में कटरीना के बर्थडे पार्टी में जब दोनों के बीच बहस हुई तो वह काफी बढ़ गई थी। इस लड़ाई के बाद शाहरुख खान ने GQ मैग्जीन को दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कैसे अपने बच्चों का सामना किया था। उन्होंने कहा था, 'मैं सलमान वाले मामले में बहुत शर्मिंदा था। उम्मीद करता हूं कि ऐसा कभी ना हो। मुझे नहीं समझ आ रहा था कि बच्चों को कैसे समझाऊं फिर फाइनली बताया कि कुछ लोग होते हैं जिनसे हमारी नहीं बनती।' इसके बाद शाहरुख ने बताया था, 'बदकिस्मती या खुशकिस्मती से मेरे बच्चे न्यूज पेपर नहीं पढ़ते हैं। इसलिए उन्हें इस बारे में ज्यादा पता नहीं चला था।'

ये भी पढ़ें: बेटी सुहाना के बॉयफ्रेंड के लिए शाहरुख खान ने रखी हैं ये भयंकर 7 शर्तें

झगड़े के बाद हुए डिस्टर्ब
शाहरुख ने ये भी बताया कि सच कहूं तो उस दिन जब झगड़ा हुआ तो मैं घर जाने के लिए उठा था। किसी तरह की बहस या झगड़े के लिए खड़ा नहीं हुआ था। इसके बाद उन्होंने बताया कि सलमान खान के साथ पार्टी में झगड़े के बाद वह काफी डिस्टर्ब हो गए थे।