scriptकेवल शक्ल से पहचाने जाते हैं फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले ये एक्टर्स, इनके नाम से हैं अनजान | Sharat To Supriya Are These Bollywood Actors Whose Face People Know | Patrika News

केवल शक्ल से पहचाने जाते हैं फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले ये एक्टर्स, इनके नाम से हैं अनजान

Published: Mar 12, 2022 05:47:38 pm

Submitted by:

Vandana Saini

हमने अक्सर फिल्मों में कुछ ऐसे किरदारों को देखा है, जिनको हम केवल उनकी शक्ल से जानते हैं, लेकिन उनके नाम से हमेशा अंजान रहे हैं. आज हम आपको उन्हीं एक्टर और एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आप केवल उनके दमदार अभिनय और चेहरे से जानते हैं नाम से नहीं.

bollywood_actors_whose_face_people_know.jpg

केवल शक्ल से पहचाने जाते हैं फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले ये एक्टर्स, इनके नाम से हैं अनजान

बॉलीवुड की फिल्मों में ऐसे कई सारे एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने जबरदस्त अभिनय और किरदारों से लोगों का दिल जीता है, लेकिन इनमें से कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्हें लोग बस उनके किरदार या शक्ल से पहचनाते हैं. इनके नाम ज्यादातर लोगों को पता नहीं.
आज हम आपको उन्हीं एक्टर और एक्ट्रेस से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिनको आप बस उनके चेहरे से जानते हैं नाम से नहीं. इनमें शरत सक्सेना (Sharat Saxena) से लेकर राजेंद्रनाथ (Rajendranath Zutshi) जैसे नाम शामिल है.
sharat_saxena.jpg
शरत सक्सेना

शरत सक्सेना की उम्र अब 71 साल हो गई है, लेकिन वो आज भी काफी हिट और फिट हैं. उन्होंनें ‘कर्मा’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘जोश’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी तमाम हिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखाया है, लेकिन ज्यादातर लोग इनको बस चेहरे से जानते हैं नाम से नहीं.
supriya_karnik.jpg
सुप्रिया कार्निक

सुप्रिया कार्निक ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने दमदार अभिनय और किदारों से लोगों का दिल जीता है. उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल में भी काम किया है. फिल्म ‘मुझसे शादी करोगे’ में वो अमरीश पुरी की पत्नी का किदरा निभा रही हैं और ‘वेलकम’ फिल्म में अक्षय कुमार की चाची के किरदार में नजर आ रही हैं.
यह भी पढे़ं: सलमान खान की इस एक्ट्रेस ने पति के लिए छोड़ दिया था करियर, लेकिन आज भी फैंस पर चलाती हैं अपना जादू

mahavir_shah.jpg
महावीर शाह

इसी लिस्ट में महावीर शाह का नाम भी शामिल है. उन्होंने बॉलीवुड की दर्जनों फिल्मों में काम किया है, जिसकी लिस्ट काफी लंबी है. ज्यादातर फिल्मों में इन्होंने पुलिस इंस्पेक्टर या विलेन का का किरदार अदा किया है, लेकिन उनको नाम से कम और चेहरे से ज्यादा जाना जाता है.
jitu_verma.jpg
जीतू वर्मा

आप सभी को साल 1998 में आई फिल्म ‘सोल्जर’ तो याद ही होगी. फिल्म में एक जोजो नाम का किरदार होता है, जिसको जीतू वर्मा ने अदा किया था. इनका चेहरा तो ज्यादातर लोगों के दिमाग में छप गया होगा, लेकिन इनका नाम कुछ लोग ही जानते होंगे. ये टार्जन मूवी में भी नजर आ चुके हैं.
dinyar.jpg
दिनयार

दिनयार ने कई फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिस जीता है. ये कभी प्रिंसिपल तो कभी जज के किरदारों में नजर आ चुके हैं. इन्होंने ‘खिलाड़ी’, ‘क्रांति’, ‘मुझसे शादी करोगे’ और ‘बदशाह’ जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं और अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए खूब तारीफें भी बटौरी हैं.
kurush_debu.jpg
कुरुश देबू

कुरुश देबू ने संयज दत्त की सुपरहिट फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में रुस्तम का किरदार निभाया था और इनके अभिनय को काफी सराहा भी गया था. फिल्म में इनको बार-बार संजय दत्त का एग्जाम देना पड़ता था.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो