scriptशत्रुघ्न ने इस तरह किया था पूनम को प्रपोज, पूनम की मां ने कह डाला था शत्रु को चोर !!! ये हैं इस जोड़े की कहानी | shatrughan sinha birthday special love story with Poonam Sinha | Patrika News

शत्रुघ्न ने इस तरह किया था पूनम को प्रपोज, पूनम की मां ने कह डाला था शत्रु को चोर !!! ये हैं इस जोड़े की कहानी

Published: Dec 09, 2017 10:50:18 am

Submitted by:

Riya Jain

शत्रुघ्न ने इस तरह किया था पूनम को प्रपोज, पूनम की मां ने कह डाला था शत्रु को चोर !!! ये हैं इस जोड़े की कहानी

shatrughan sinha and  Poonam Sinha

shatrughan sinha and Poonam Sinha

बता दें आज बॅालीवुड के सुपरस्टार या कहें बिहारी बाबू अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। जी हां आज सोनाक्षी सिन्हा के पिताजी शत्रुघ्न सिन्हा का जन्मदिन है। शत्रु अपने जमाने के बेहतरीन एक्टर रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने मेरे अपने,कालीचरण, विश्वनाथ, दोस्ताना, शान, नसीब, काला पत्थर जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है। पर हर किसी की तरह उनका फिल्मी सफर इतना आसान नहीं था। उनके जीवन में भी कई उतार चढ़ाव आए थे।

बता दें शत्रु ने देवानंद की फिल्म ‘प्रेम पुजारी’ में एक पाकिस्तानी मिलिट्री अफसर का किरदार निभाकर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। शत्रु ने अपनी पहचान भारतीय सिनेमा के फैमस डॅायलाग- खामोश से बनी। उन्हें आज भी इस लाइन से जाना जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी की उनकी सुपरहिट फिल्म कालीचरण रिलीज होने के बाद 24 घंटे में शत्रुघ्न ने यूनिट मेंबर्स को अपनी एक महीने की सैलरी को बोनस के रूप में देने का ऐलान कर दिया था।

अब आपको सुनाते हैं शत्रु और पूनम की प्रेम कहानी। फिल्मों में काम के दौरान ही उनकी मुलाकात पूर्व मिस यंग इंडिया पूनम चंडीरमानी से हुई। शत्रु उन्हें देखते ही अपना दिल दे बैठे थे। एक बार ये दोनों ट्रेन से कही जा रहे थे।भी चलती ट्रेन में उन्होंने एक पेपर पर फिल्म पाकीजा का फेमस डायलॉग- अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा… ‌‌लिखा। इसके बाद वो घुटनों पर बैठे और ये खत देकर पूनम को प्रपोज कर दिया। लेटर पढ़कर पूनम मुस्कुरा दीं और हां बोल ‌दिया।

राम सिन्हा अपने छोटे भाई का प्रस्ताव लेकर पूनम की मां से मिलने के लिए उनके घर गए। राम की बात सुनते ही पूनम की मां भड़क गईं। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी दूध जैसी गोरी और कहां वह लड़का, वह भी चोर की एक्टिंग करता है। वह मेरी बेटी से कैसे शादी करेगा। उस दिन तो राम सिन्हा घर आ गए, लेकिन बाद में इन दोनों ने अपनी तरह से बात की और फिर दोनों की शादी हो गई।

वैसे कहा जाता है की जब शत्रुघ्न की पूनम से शादी हुई तो उनका अफेयर रीना रॉय से भी चल रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो