शत्रुघ्न सिन्हा को राजेश खन्ना संग दुश्मनी ना खत्म कर पाने का सताता है दुख,अस्पताल में जाकर गले लगाकर मांगना चाहते थे माफी

By: Shweta Dhobhal
| Published: 01 Feb 2021, 05:38 PM IST
शत्रुघ्न सिन्हा को राजेश खन्ना संग दुश्मनी ना खत्म कर पाने का सताता है दुख,अस्पताल में जाकर गले लगाकर मांगना चाहते थे माफी
Shatrughan Sinha Wanted To Apologize To Rajesh Khanna

  • शत्रुघ्न सिन्हा ( Shatrughan Sinha ) ने अभिनेताओं संग मनमुटाव होने की बात मानी
  • रिजेक्ट होने वाली तमाम फिल्म अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) के पास जाने की कही बात
  • राजेश खन्ना ( Rajesh Khanna ) से माफी मांगना चाहते थे अभिनेता

नई दिल्ली। गुज़रे जमाने में अपने दमदार डायलॉग्स से सिनेमाघरों में आग लगाने वाले मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा लाखों लोगों के दिलों में बसते हैं। अपनी फिल्मों के साथ-साथ वह अपने विवादों के चलते भी खूब लाइमलाइट रहते हैं। कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक किस्सा तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि वह अभिनेता राजेश खन्ना और राजेश खन्ना संग हुए मनमुटाव को बिल्कुल भूल चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Anushka-Virat ने बेबी गर्ल का नाम रखा 'Vamika', भगवान शिव संग है गहरा संबंध

s1.jpg

रिजेक्ट की हुईं फिल्म अमिताभ के पास गईं

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर को लेकर खुलकर बात की। जिसमें उन्होंने कुछ ऐसी फिल्मों के बारें में बात की जो उनको ऑफर तो हुई लेकिन रिजेक्ट करने के बाद अमिताभ बच्चन के पास चली गईं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात से कभी कोई दुख नहीं हुआ और ना ही कभी पछतावा हुआ। उन्होंने यह बात मान ली थी कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा होना बेहद ही आम सी बात है। आपको बता दें दीवार, शोले, सत्ते पे सत्ता जैसी बड़ी फिल्म अभिनेता ने रिजेक्ट की थी। जिसे बिग बी ने की थी।

s_2.jpg

निजी कारणों से की फिल्में रिजेक्ट

शत्रुघ्न बतातें हैं कि इंडस्ट्री में जब भी कोई नया प्रोजेक्ट शुरू होता है। तो उसे लेकर कई बातें बनना शुरू हो जाती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि जरूरी नहीं है कि फिल्म के लिए पसंद किया गया कलाकार फाइनल होता है। कभी-कभी साइन किया गया कलाकार अपने निजी कारणों से फिल्म को छोड़ देता है। तो कभी फिल्म निर्माता अपनी सोच के मुताबिक करेक्टर बदल देते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि शायद उस किरादर को कोई और अच्छे से निभा सकता है।

यह भी पढ़ें- मशहूर राइटर Chetan Bhagat ने बजट 2021 की जमकर की तारीफ, भारतीय अर्थव्यवस्था में उछाल आने की कही बात

s_3.jpg

राजेश खन्ना संग था मनमुटाव

अमिताभ बच्चन संग हुए मनमुटाव को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक इंटरव्यू में कहा कि 'वह कभी भी अमिताभ बच्चन के खिलाफ नहीं थे। साथ ही जब भी उनसे होकर कोई फिल्म अमिताभ बच्चन के पास जाती थीं। वह मानते हैं कि वह तो अक्सर होता ही रहता था। अभिनेता यह भी कहते हैं कि वह जानते हैं कि अमिताभ बच्चन दिल में भी हमेशा उनके लिए सम्मान और प्रेम ही है। अमिताभ बच्चन संग हुए उनके मनमुटाव को पूरी तरह से सुलझा चुके हैं, लेकिन वह मनाते हैं कि अभिनेता राजेश खन्ना संग उनका मनमुटाव जरूर हुआ था।'

राजनीति की वजह से अलग हुए राजेश खन्ना-शत्रुघ्न सिन्हा

राजेश खन्ना संग हुए मतभेद के बारें में पहली बार शत्रुघ्न सिन्हा ने बात की। उन्होंने बताया कि चुनाव में अलग-अलग पार्टी होने की वजह से दोनों ही एक-दूसरे उल्ट खड़े थे। जब यह बात राजेश खन्ना को पता लगी तो वह काफी गुस्सा हुए। शत्रुघ्न कहते हैं कि वह बिल्कुल ऐसा नहीं चाहते थे लेकिन एल के आडवाणी की बात को वह टाल भी नहीं पाए। वह लाख बार राजेश खन्ना को यह बात समझाते रहे लेकिन वह बिल्कुल नहीं समझे और यही वजह रही कि सालों तक उन दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई। राजेश खन्ना 1984 में राजनीति में कदम रख चुके थे। 1992 में शत्रुघ्न को हराकर राजेश खन्ना ने 25 हज़ार वोटों से जीत हासिल की थी।

s_5.jpg

अस्पताल में जाकर मांगना चाहते थे माफी

राजेश खन्ना के बारें में शत्रुघ्न कहते हैं कि वह हमेशा से चाहते थे कि राजेश खन्ना संग वह अपने रिश्तों को ठीक करना चाहते थे। लेकिन कभी उन्हें ऐसा मौका ही नहीं जब वह उनसे अपनी दिल की बात कह पाएं। शत्रुघ्न सिन्हा बतातें हैं कि जब राजेश खन्ना अस्पताल में भर्ती हुए थे, तब वह उनसे माफी मांगना चाहते थे। उनका मन था कि वह उनसे मिलने जाएं और उन्हें बस गले लगा लें। लेकिन यह करने से पहले ही राजेश खन्ना दुनिया को अलविदा कह गए। इस बात का अफसोस आज भी उन्हें होता है।