scriptअमिताभ के साथ काम करने के बाद रात भर रोती रही थी यह अभिनेत्री, जाने ऐसा क्या हुआ | Smita Patil cried overnight after giving romantic scene with Amitabh | Patrika News

अमिताभ के साथ काम करने के बाद रात भर रोती रही थी यह अभिनेत्री, जाने ऐसा क्या हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2022 02:57:26 pm

Submitted by:

Manisha Verma

हिंदी फ़िल्म जगत की बेहतरीन एक्ट्रेस स्मिता पाटिल ने कई हिट फ़िल्मों में काम किया हैं। लेकिन बच्चे प्रतीक बब्बर के जन्म के बाद ही डिलीवरी में आए कॉम्पिटिशन के कारण एक्ट्रेस का 31 वर्ष में निधन हो गया था।

amitabh_bachchan_1.jpg
दिग्गज अभिनेत्री का शमिता ने 1982 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘नमक हलाल’ में दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आई थी। इस फ़िल्म का एक गाना ‘आज रपट जाएं’ इस गाने ने काफ़ी सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि इस गाने की शूटिंग ख़त्म होने के बाद एक्ट्रेस स्मिता पाटिल बहुत ही रोई थी। 13 दिसंबर को उनको गुज़रे हुए 35 साल हो चुके हैं।
पॉपुलर गाना ‘आज रपट जाएं’ मैं अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल ने कई रोमांटिक सीन किए थे। बारिश में भीगते हुए दोनों ने कई सारे रोमांटिक सीन किए थे हालांकि इन सीन्स को करने के लिए एक्ट्रेस बिलकुल भी ख़ुश नहीं थी। जब इस गाने की शूटिंग ख़त्म हो गई तो एक्टर्स अपने घर जाकर अपनी माँ की गोद में सोकर बोहोत ही रोई थी। इस गाने में रोमांटिक सीन करने के बाद एक्टर्स को काफ़ी ज़्यादा पछतावा हुआ था उसके बाद हुआ घर जाकर रात भर हुई थी। इस गाने के बाद ही एक्ट्रेस गुमसुम रहने लगी थी।
जैसे ही इस बात की जानकारी अमिताभ बच्चन को मिली तो वह स्मिता के पास गया है और उन्हें समझाया कि वह इस ऐप से परेशान न हों क्योंकि यह सिर्फ़ एक स्क्रिप्ट है और गाने की डिमांड थी। अमिताभ बच्चन ने उन्हें समझाया और दोबारा शूटिंग शुरू हुई। इसके बाद दोनों में दोस्ती गहरी हो गई। यह फ़िल्म प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी थी। हिंदी फ़िल्म जगत में यह फ़िल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी। दोनों का ये गाना काफ़ी ज़्यादा लोगों ने सराहा था। इस फ़िल्म के बाद स्मिता और अमिताभ बच्चन की दोस्ती भी गहरी हो गई थी।
फ़िल्म ‘क़ुली’ के एक्शन सीन के दौरान अमिताभ बच्चन को गहरी चोट आयी थी। जिसका इलाज लंबे समय तक चल रहा था। स्मिता ने एक्सीडेंट के एक दिन पहले ही अनहोनी की ख़बर अमिताभ बच्चन को दे दी थी। उन्हें अनहोनी की आशंका हो गई थी और वही अनहोनी अगले दिन उनके साथ हो गयी।
स्मिता पाटिल एक्टर सोने के साथ फ़िल्म का निर्देशन भी करना चाहती थी। यह उनकी एक इच्छा थी। वह यह भी चाहती थी की वो शादी करें और अपने बच्चों की परवरिश करें। वो अपने दोस्त से कहा भी करती थी कि वह ढेर सारे बच्चे पैदा करेंगी। हालाँकि ऐसा हो नहीं सका उनका पहला बच्चा पैदा होने के दो हफ़्ते के बाद ही स्मिता का निधन हो गया। स्मिता ने फिल्ममेकर महेश भट्ट से भी यह बात कही थी कि उनकी हाथों में रेखाएं काफ़ी कम है वह ज़्यादा दिनों तक ज़िंदा नहीं रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो