सोनम कपूर, अनुराग कश्यप, समेत हजारों सेलेब्स ने Rhea Chakraborty के लिए मीडिया ट्रायल पर लिखा ओपन लैटर, कहा- रिया को फंसाओ ड्रामा बंद करें

By: Neha Gupta
| Published: 16 Sep 2020, 01:48 PM IST
सोनम कपूर, अनुराग कश्यप, समेत हजारों सेलेब्स ने Rhea Chakraborty के लिए मीडिया ट्रायल पर लिखा ओपन लैटर, कहा- रिया को फंसाओ ड्रामा बंद करें
Bollywood celebs signed open letter against media trial on rhea chakraborty

ड्रग मामले में फंसी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के समर्थन में बॉलीवुड का एक कुनबा उठ खडा हुआ है। सोनम कपूर, अनुराज कश्यप समेत हजारों सेलेब्स ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मीडिया ट्रायल (Media Trail) किए जाने को लेकर ओपन लैटर साइन किया है।

नई दिल्ली | सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के लिए बॉलीवुड का एक तबका आगे आया है। पहले भी रिया के लिए कई एक्टर्स आवाज उठाते रहे हैं लेकिन अब उन्होंने मीडिया ट्रायल पर एक खुला खत (Open letter) लिखा है। सोनम कपूर (Sonam Kapoor), अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), शिबानी दांडेकर, जोया अख्तर (Zoya Akhtar) और गौरी शिंदे समेत 2500 सेलेब्स और लगभग 60 संगठनों ने मिलकर मीडिया को संबोधित करते हुए एक ओपन लैटर साइन किया है। खत में रिया चक्रवर्ती को भला-बुरा कहने, गालियां देने का विरोध किया गया है। कई हफ्तों की लगातार जांच के बाद रिया को सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बॉलीवुड के एक खेमे का कहना है कि रिया पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं क्योंकि वो एक महिला हैं। खत में सलमान खान (Salman Khan) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ व्यवहार में और रिया चक्रवर्ती को लेकर मीडिया के बर्ताव पर सवाल उठाया गया है।

रिया चक्रवर्ती के समर्थन में साइन किए गए खत में लिखा गया है खबरों का शिकार करें, महिलाओं का नहीं। हम ये लिखकर आपसे न्यूज मीडिया से कहते हैं कि रिया चक्रवर्ती को गलत तरीके से दिखाना बंद करें। हम चिंतित हैं, क्या तुम ठीक हो? गलत खबरों को दिखाकर रिया और उसके परिवार को ऑनलाइन भीड़ के द्वारा परेशान किया गया। झूठे आरोप लगाकर रिया को फंसाओ वाले ड्रामा से आप खुश हो जाते हैं।

खत में सलमान खान और संजय दत्त का भी जिक्र किया गया है। उसमें लिखा गया है कि सलमान और संजय दोनों को कैसे क्लीन चिट दे दी गई थी। हम जानते हैं कि आप अलग हो सकते हैं क्योंकि उन दोनों के प्रति दुनिया नम्र रही है। लेकिन जब एक युवा महिला की बात आती है जिसका क्राइम साबित भी नहीं हुआ, उसके चरित्र का आप हनन करते हैं। उसकी गिरफ्तारी को अपनी जीत समझते हैं। किसी बात की जीत? एक युवा महिला सोसाइटी में अपनी तरह से रहना चाहती है तो उसकी आजादी से उनको तकलीफ होने लगती है? बता दें कि इससे पहले भी रिया की गिरफ्तारी के बाद स्वरा भास्कर, तापसी पन्नू और विद्या बालन जैसी एक्ट्रेस उनके समर्थन में सामने आई थीं।

Show More