Sonu Sood ने मां की पुण्यतिथि पर IAS अभ्यर्थियों के लिए लॉन्च की स्कॉलरशिप

By: पवन राणा
| Published: 13 Oct 2020, 06:37 PM IST
Sonu Sood ने मां की पुण्यतिथि पर IAS अभ्यर्थियों के लिए लॉन्च की स्कॉलरशिप
Sonu Sood ने मां की पुण्यतिथि पर IAS अभ्यर्थियों के लिए लॉन्च की स्कॉलरशिप

अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood ) ने IAS अभ्यर्थियों के लक्ष्य को सपोर्ट करने के लिए (Prof Saroj Sood Scholarship) स्कॉलरशिप लॉन्च की है। अपनी मां की पुण्यतिथि पर इसकी घोषणा करते हुए सोनू ने अपने वादे को पूरा किया है।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood ) की मां सरोज ( Saroj Sood ) की आज (13 अक्टूबर) 13वीं पुण्यतिथि है। इस दिन को यादगार बनाने के लिए सोनू ने IAS अभ्यर्थियों ( IAS Aspirants ) के लिए स्कॉलरशिप लॉन्च की है। उन्होंने इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर की है।

यह भी पढ़ें : Adah Sharma ने पहनी 'फूलवाली ड्रेस', फैंस बोले- बकरियों से दूर रहना, अदा का जवाब दिल जीत लेगा

'मां से आशीर्वाद चाहता हूंं''

सोनू ने स्कॉलरशिप (Prof Saroj Sood Scholarship) की घोषणा करते हुए लिखा,' अक्टूबर 13: मेरी मां को गुजरे 13 साल हो गए हैं। वह अपने पीछे शिक्षा की विरासत छोड़ गई हैं। आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं आइएएस अभ्यर्थियों को उनके लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए प्रोफेसर सरोज सूद स्कॉलरशिप को समर्थन देने की घोषणा करता हूं। मां से आशीर्वाद चाहता हूंं। मिस यू मांं।' सोनू ने इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए वेबसाइट का नाम (Scholifyme.com) भी पोस्ट में दिया है।

मां को किया याद

इसके बाद सोनू ने एक और पोस्ट की है जिसमें उन्होंने मां को याद करते हुए दिल की बात कही है। एक्टर ने इस पोस्ट में लिखा,'13th Oct. 13 साल हो गए मां। यहां सब ठीक ही चल रहा है। आप होते तो शायद थोड़ा और बेहतर होता। Miss you maa।' सोनू की इन पोस्ट्स प फैंस जमकर प्यार लुटा रहे हैं। कई लोगों ने सोनू को इस शुरूआत के लिए शुक्रिया कहा है। कई फैंस ने उनसे अपनी-अपनी समस्याएं भी शेयर की हैं।

लोगों ने मांगी मदद
सोनू के इस पोस्ट पर सबसे ज्यादा कमेंट्स ऐसे लोगों ने किए हैं जिन्हें स्वयं या उनके परिजनों को या तो कोई आर्थिक समस्या है या फिर उन्हेंं कोई बीमारी है। सभी ने सोनू से मदद की गुहार लगाई है। ऐसा होना लाजिमी भी है। बता दें कि सोनू ने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों की दिल खोलकर मदद की थी। इस दौरान उन्होंने हर एक आदमी की मदद की जो उनके पास खुद आया या कोई उनको लेकर आया।

रोजगार के लिए शुरू किया अभियान

सोनू ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी लोगों की मदद करना बंद नहीं किया। जब प्रवासी श्रमिक अपने—अपने घर लौट गए तो उन्हें रोजगार के संकट का सामना करना पड़ा। इस पर सोनू ने उन्हें रोजगार देने के लिए अभियान शुरू किया। एक वेबसाइट और नंबर लॉन्च किया। इस पर लोगों को रोजगार देने की शुुरूआत की। कई लोगों को इसके माध्यम से आजीविका का सहारा मिला।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउसेज ने किया चैनलों पर केस, Kangana Ranaut बोलीं- मुझ पर भी केस कर दो, जब तक जिंदा हूं...

हाल ही सोनू ने शिक्षा के हर क्षेत्र में स्कॉलरशिप देने की घोषणा की थी। इसमें कम्प्यूटर, विज्ञान, कृषि सहित कई विषयों में उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम लॉन्च किए। इसी के तहत अभिनेता ने अब आईएएस प्रतियोगियों के लिए स्कॉलरशिप लॉन्च की है।