सोनू सूद ने उठाई देश के गौरव सुदामा की जिम्मेदारी, बोले-तुम मेडल लेने की तैयारी करो

By: भूप सिंह
| Published: 13 Aug 2020, 02:13 PM IST
सोनू सूद ने उठाई देश के गौरव सुदामा की जिम्मेदारी, बोले-तुम मेडल लेने की तैयारी करो
Athlete Sudama Yadav

अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood) ने कोरोना काल (Coronavirus) में मसीहा बनकर लोगों की मदद की है। पहले प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया और अब उनको नौकरी दिलवाने में लगे हैं। इस बीच घुटने के दर्द से परेशान जमुई के एक एथलीट सुदामा यादव ( Athlete Sudama Yadav ) ने ट्विटर के माध्यम से अभिनेता मदद की गुहार लगाई है......

अभिनेता सोनू सूद ( Sonu Sood) ने कोरोना काल (Coronavirus) में मसीहा बनकर लोगों की मदद की है। पहले प्रवासियों को उनके घर पहुंचाया और अब उनको नौकरी दिलवाने में लगे हैं। इस बीच घुटने के दर्द से परेशान जमुई के एक एथलीट सुदामा यादव ( Athlete Sudama Yadav ) ने ट्विटर के माध्यम से अभिनेता मदद की गुहार लगाई है। वह पिछले साल मार्च से घुटने के दर्द से जूझ रहे हैं। इस वजह से वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग नहीें ले पा रहे हैं।

सोनू सूद ने सुदामा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा,'आप देश का गौरव हो सुदामा, मेडल लेने की तैयारी करो भाई, अगले हफ्ते सर्जरी कराएंगे।' दरअसल, ट्वीटर यूजर प्रभात लाल यादव ने खुद को सुदामा का भाई बताते हुए अभिनेता से मदद की मांग की थी। इसके बाद सुदामा के साथियों में उम्मीद जगी है कि होनहार एथलीट एक बार फिर खेल के मैदान में अपना जलवा दिखा पाएगा।

सोनू सूद की टीम के लोगों ने चोटिल एथलीट से बात कर इस महीने के अंत में घुटने की सर्जरी कराने की बात कही है। बता दें कि सुदामा खेलो इंडिया समेत देश के कई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना जलवा बिखेर चुका है। वह जेवलिन थ्रो में कई मेडल भी जीत चुका है। जमुई जिले के खैरा प्रखंड के डूमरकोला गांव के एक साधारण परिवार से आने वाले एथलीट सुदामा यादव अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

बीते साल 13 से 17 मार्च तक हांगकांग में आयोजित हुए तीसरे यूथ एशियन चैंपियनशिप में अंडर 18 आयुवर्ग में देश की तरफ से सुदामा यादव खेलने गया था। खेल शुरू होने के ठीक 5 मिनट पहले जब सुदामा वार्मअप कर रहा था तभी उनके घुटने में चोट लग गई थी, जिस कारण खेल नहीं पाया।

Show More