Sushant Case में CBI के सामने सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज का पकड़ा गया झूठ, बदले रहे हैं बयान

By: Neha Gupta
| Published: 23 Aug 2020, 02:00 PM IST
Sushant Case में CBI के सामने सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज का पकड़ा गया झूठ, बदले रहे हैं बयान
Siddharth Pithani and Neeraj stataments differ in CBI interrogation

शनिवार को सीबीआई (CBI) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के बांद्रा वाले घर में 13 और 14 जून का सीन रीक्रिएट किया। सीबीआई ने जब सुशांत के कुक नीरज और सिद्धार्थ पिठानी से 13 और 14 जून की कहानी जाननी चाही तो दोनों की बातें एक दूसरे से मेल नहीं खा रही थी।

नई दिल्ली | सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput case) में सीबीआई बहुत ही तेजी के साथ जांच-पड़ताल कर रही है। शनिवार को सीबीआई ने सुशांत के बांद्रा वाले घर में 13 और 14 जून का सीन रीक्रिएट किया। इस दौरान सीबीआई की टीम (CBI Team) के साथ उस दिन सुशांत की मौत के वक्त वहां मौजूद सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) और कुक नीरज (Cook Neeraj) मौजूद रहे। सीबीआई ने 13 तारीख से लेकर सुशांत की मौत तक का पूरा वाक्या सिद्धार्थ और नीरज से जानना चाहा और उसके मुताबिक क्राइम सीन को रीक्रिएट (CBI recreate Sushant death crime scene) किया गया। अब खबरों की मानें, सीबीआई ने सिद्धार्थ और नीरज के बयानों में कुछ असमानता पाई है। दोनों की बातें एक दूसरे से मेल नहीं खा रही हैं (Siddharth Neeraj statements change) जिसके बाद आज एक बार सिद्धार्थ और नीरज से पूछताछ की जा सकती है। इसके अलावा बाद में दिपेश सावंत को भी अंदर ले जाया गया था और 14 जून की कहानी जानने की कोशिश की गई।

सीबीआई ने जब सुशांत के कुक नीरज और सिद्धार्थ पिठानी से 13 और 14 जून की कहानी जाननी चाही तो दोनों की बातें एक दूसरे से मेल नहीं खा रही (Siddharth Neeraj statement differ) थी। सीबीआई की टीम सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए कोई अहम सुराग की तलाश कर रही है। 14 के दिन मौजूद लोगों से इसीलिए बार-बार पूछताछ की जा रही है लेकिन उनकी बातों में सीबीआई को कुछ झोल नजर आ रहा है। सिद्धार्थ पिठानी को रात में सीबीआई की 6 घंटे की पूछताछ के बाद देखा गया था जब वो काफी घबराए हुए दिखाई दे रहे थे।

शनिवार को सीबीआई के साथ सुशांत के घर पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स (Forensic experts) भी पहुंचे थे। घर का पूरा मुआयना किया गया। इसके अलावा सुशांत के घर की छत पर सीबीआई की टीम नजर आई थी। इस दौरान उनके साथ सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज भी दिखाई दिए। छत पर पूरी तहकीकात की गई और उसके बाद पड़ोसियों से भी सवाल-जवाब हुए। जिसमें हैरान करने वाली सामने आई। पड़ोसी ने बताया कि 13 तारीख को सुशांत के घर की लाइट जल्दी बंद हो गई थी। जबकि पहले कभी ऐसा होते नहीं देखा गया। वहीं नीरज ने अचानक ये बात भी बताई कि सुशांत ड्रग्स (Sushant took dope) लेते थे। हालांकि इससे पहले कभी ये बात सिद्धार्थ पिठानी द्वारा नहीं बताई गई। अब सवाल ये उठ रहा है कि इतने दिनों बाद सुशांत को लेकर ड्रग्स की सिगरेट लेने का दावा क्यों किया जा रहा है। घर के स्टाफ के बाद अब सीबीआई रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से भी पूछताछ कर सकती है। इसके अलावा संदीप सिंह भी संदेह के घेरे में बने हुए हैं क्योंकि वही सबसे पहले उस दिन क्राइम सीन पर पहुंचे थे और अंतिम संस्कार तक सब काम संभाला था।

Show More