scriptमहात्मा गांधी के हत्यारे आज सत्ता में हैं, क्या उन्हें भी जेल में डाल दें: स्वरा भास्कर | Swara Bhaskar says who celebrated Mahatma Gandhi's are in Power today | Patrika News

महात्मा गांधी के हत्यारे आज सत्ता में हैं, क्या उन्हें भी जेल में डाल दें: स्वरा भास्कर

Published: Sep 02, 2018 08:32:56 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

जिस समय इस देश में महात्मा गांधी जैसे महान व्यक्ति की हत्या हुई, उस समय भी बहुत से लोग जश्न मना रहे थे।

Swara Bhaskar

Swara Bhaskar

बॉलीवुड कलाकारों ने पिछले दिनों हुई वामपंथी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में अपनी-अपनी राय दी। अब इस लिस्ट में अभिनेत्री स्वरा भास्कर का नाम भी जुड़ गया है। हाल में स्वरा ने मीडिया के सामने इस मुद्दे पर अपनी राय दी।

बहुत लोग भिंडरावाले को संत बुलाते थे:
स्वरा ने कहा, ‘जब खाल‍िस्तान का मुद्दा चल रहा था तो बहुत सारे ऐसे लोग थे, जो भिंडरावाले को संत बुलाते थे। उन्हें संत जनरैल बोलते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि क्या आप उनको भी पकड़कर जेल में डाल देंगे।
महात्मा गांधी के हत्यारे आज सत्ता में:
अभिनेत्री ने कहा कि जिस समय इस देश में महात्मा गांधी जैसे महान व्यक्ति की हत्या हुई, उस समय भी बहुत से लोग जश्न मना रहे थे। वे लोग महात्मा गांधी की हत्या को सेलिब्रेट कर रहे थे। आज वो सत्ता में है तो क्या उन सबको भी जेल में डाल देना चाहिए। उन्होंने कहा जाहिर है इसका जवाब है नहीं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह अच्छी चीज नहीं है:
स्वरा ने कहा कि हमें इसे लेकर सतर्क रहना चाहिए। यह प्रवृति कि ‘जेल में डालो, ये जुर्म है’, यह अच्छी बात नहीं है जो इस तरह का समाज बन रहा है।

भीमा कोरेगांव हिंसा में हुई थी वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी:
बता दें कि पिछले दिनों भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामलों में देश के कई हिस्सों में छापेमारी के बाद वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी हुई थी। इसमें कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया था। इनकी गिरफ्तारी के बाद हंगामा हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया। गिरफ्तार किए गए पांच कार्यकर्ताओं में से वरवर राव, अरुण फरेरा और वरनोन पहले भी जेल जा चुके हैं। उन्हें लंबे समय तक जेल में रहना पड़ा।
सुप्रीम कोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक:
गौरतलब है कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में पांच विचारकों की गिरफ्तारी पर 5 सितंबर तक रोक लगा दी है। कोर्ट ने पांचों विचारकों को उनके घर में नजरबंद रखने के आदेश दिए हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो