scriptthe kashmir files horrible terrorism insidents against kashmiri pandit | पति के खून से सना चावल खिलाया… कश्मीरी पंडितों की दास्तां सुन कांप उठेगा कलेजा | Patrika News

पति के खून से सना चावल खिलाया… कश्मीरी पंडितों की दास्तां सुन कांप उठेगा कलेजा

आज हम आपको कश्मीरी पंडितों के साथ हुईं उन दास्ताओं के बारे में कुछ बातें करने जा रहे है जिसे सुन आपका कलेजा कांप उठेगा। टीचर गिरिजा टिक्कू और बीके गंजू के साथ सुनने के लिए मिली अमानवीय घटना सुन हर किसी की आंखों में पानी आ जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: March 15, 2022 07:15:05 am

कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर बेस्ड मूवी 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों सुर्ख़ियों में बनी हुई है। 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनाई गई है। मूवी में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी जैसे स्टार्स हैं। थिएटर्स से मूवी देखकर बाहर निकलने वाले लोग अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। ऐसे कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। मूवी देखकर आए लोगों का कहना है कि बाॅलीवुड में पहली बार किसी डायरेक्टर ने इतनी हिम्मत दिखाते हुए 32 वर्ष पूर्व कश्मीरी हिंदुओं के साथ हुई बर्बरता की सच्चाई दिखाने का प्रयास किया।
kashmiri-pandit-story
वहीं मूवी के रिलीज होने के उपरांत वहीं आज हम आपको कश्मीरी पंडितों के साथ हुईं उन दास्ताओं के बारे में कुछ बातें करने जा रहे है जिसे सुन आपका कलेजा कांप उठेगा। टीचर गिरिजा टिक्कू और बीके गंजू के साथ सुनने के लिए मिली अमानवीय घटना सुन हर किसी की आंखों में पानी आ जाएगा।
नंदा वशिष्ठ ने कश्मीरी पंडित बीके गंजू के साथ हुई अमानवीय घटना के बारें में भी बताया । सुनंदा वशिष्ठ का कहना है कि बीके गंजू जैसे लोगों को पड़ोसियों पर भरोसा करने के बदले सिर्फ और सिर्फ धोखा मिला। आतंकवादियों ने बीके गंजू को कंटेनर में ही गोली मार दी थी। कश्मीरी पंडित बीके गंजू को गोली मारने के मरने के उपरांत उनकी पत्नी को खून से सने चावल खिलाए थे। वैसे कश्मीर घाटी में हिंदुओं के क़त्ल का सिलसिला 1989 से ही शुरू हो गया था। सबसे पहले पंडित टीका लाल टपलू का क़त्ल हुआ। श्रीनगर में सरेआम टपलू को गोलियों से भूना गया। टीका लाल टपलू कश्‍मीरी पंडितों के बड़े नेता थे। इसका आरोप जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट के आतंकियों पर लगा लेकिन कभी किसी के विरुद्ध मुकदमा नहीं हुआ।
सुनंदा वशिष्ठ के मुताबिक आतंकियों ने बांदीपोरा की टीचर गिरिजा टिक्कू को पहले अगवा कर लिया गया। आतंकवादियों ने टीचर गिरिजा टिक्कू गैंगरेप किया और उन्हें 2 हिस्सों में काट दिया था। टीचर गिरिजा टिक्कू के साथ ऐसा करने वालों में वो लोग शामिल थे जिन्हें गिरिजा टिक्कू ने पढ़ाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.