scriptThe Kerala Story : अदा शर्मा की ‘द केरल स्टोरी’ का नया रिकॉर्ड, इस मामले में बनी पहली फिल्म | The Kerala Story Box office collection Adah Sharma film cross 200 crore became second highest grossing after pathaan | Patrika News

The Kerala Story : अदा शर्मा की ‘द केरल स्टोरी’ का नया रिकॉर्ड, इस मामले में बनी पहली फिल्म

locationमुंबईPublished: May 25, 2023 08:53:04 am

Submitted by:

Jyoti Singh

The Kerala Story BO Report : सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ रिलीज के 19वें दिन ठीक ठाक कमाई कर रही है। बेहद ही कम बजट में बनी इस फिल्म ने 200 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है। साथ ही नए नया रिकॉर्ड हासिल कर लिया है।

the_kerala_story_box_office_collection_adah_sharma_film_cross_200_crore_became_second_highest_grossing_after_pathaan.jpg
अदा शर्मा (Adah Sharma) स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। जिस तरह से फिल्म को लेकर विवाद हुए उससे यह सोच पाना काफी मुश्किल था कि फिल्म हर दिन शानदार कमाई करते हुए नए रिकॉर्ड बना लेगी। फिल्म की तीसरे सप्ताह में ताबड़तोड़ कमाई करते हुए ‘द केरल स्टोरी’ ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। साथ ही फिल्म के नाम पर एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। जो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अब तक किसी महिला केंद्रित फिल्म ने नहीं किया है।
https://twitter.com/bunnyAmnansh/status/1661572642099396611?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ शाहरुख खान की ‘पठान’ के बाद 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। दरअसल, ‘पठान’ ने 543.05 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। अब बाकी फिल्मों को पछाड़ते हुए सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने दूसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है। फिल्म ने सोमवार को 5 करोड़ से ज्यादा का कलेक्श किया और कुल कलेक्शन 204.47 करोड़ तक पहुंच गया। हालांकि इसके बाद से फिल्म की कमाई में गिरावट आ रही है।
इसके साथ ही फिल्म ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह साल 2023 की पहली वुमन सेंट्रिक (महिला प्रधान) फिल्म बन गई है, जिसने 200 करोड़ से अधिक की कमाई की है। वहीं 200 करोड़ की कमाई करने वाली यह अदा शर्मा के करियर की पहली फिल्म है। फिल्म की कामयाबी से एक्ट्रेस काफी खुश हैं। बता दें कि ‘द केरल स्टोरी’ में अदा शर्मा शालिनी उन्नीकृष्णन के रोल में नजर आ रही हैं।
यह भी पढ़े – प्रिंसेस लुक में मौनी रॉय ने रेड कारपेट पर ली एंट्री, काला चश्मा लगा लूट ली लाइमलाइट

https://twitter.com/hashtag/TheKeralaStory?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारत में 5 मई को रिलीज हुई थी। मेकर्स दावा कर रहे हैं कि यह फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित है। निर्देशक का कहना है कि 7 सालों की रिसर्च के बाद फिल्म बनाई गई है। पीड़िताओं और उनके परिवार वालों से मिलने के बाद फिल्म की कहानी लिखी गई। जिस रफ्तार से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रही है, उम्मीद है कि जल्द ही फिल्म 250 करोड़ क्लब मे अपनी जगह बना लेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो