B-Town की इन हसीनाओं ने बॉलीवुड हीरो को छोड़ रचाई Businessman से शादी, जी रही लैविश लाइफस्टाइल

By: Shalu Saini
| Published: 05 Sep 2021, 12:16 PM IST
B-Town की इन हसीनाओं ने बॉलीवुड हीरो को छोड़ रचाई Businessman से शादी,  जी रही लैविश लाइफस्टाइल

बीटाउन में कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने बॉलीवुड एक्टर्स की जगह अपना दिल बिजनेसमैन पर हार कर उन्हें हमसफर बनाया है। वहीं अब ये एक्ट्रेसेस पहले से भी ज्यादा लैविश लाफस स्टाइल जी रही है।

बॉलीवुड की दुनिया काफी ग्लैमरस है, इसकी चकाचौंध से दूर इतना आसान नहीं है। ये दुनिया किसी ना किसी रुप में लोगों को अपनी ओर खीच ही लेती है। बॉलीवुड की हसीनाएं की खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। इन एक्ट्रेसेस से शादी करना हर किसी का सपना होता है। बॉलीवुड की इन अदाकारों को ना सिर्फ बीटाउन के एक्टर्स ने बल्कि इनके साथ खिलाड़ियों और बिजनेसमैन ने भी अपने हमसफर को तौर पर पाया है। बीटाउन में कई ऐसी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने बॉलीवुड एक्टर्स की जगह अपना दिल बिजनेसमैन पर हार कर उन्हें हमसफर बनाया है। वहीं अब ये एक्ट्रेसेस पहले से भी ज्यादा लैविश लाफस स्टाइल जी रही है। आईयें जानते है उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने बिजनेसमैन से शादी की है और वह अब करोड़ो की संपत्ति की मालकिन है।

सोनम कपूर और आनंद आहूजा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस और इंडस्ट्री की फैशन क्वीन कही जाने वाली सोनम कपूर ना नाम शुमार है। सोनम कपूर ने साल 2018 में दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद अहुजा से शादी की थी। बता दें कि आनंद दिल्ली के जाने माने बिजनेसमैन हरीश आहूजा के पोते है। बता दें कि आनंद आहूजा के पास ना सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी संपत्ति है। सोनम कपूर के पति की प्रॉपर्टी दिल्ली, मुंबई के साथ ही अबरोड में भी है। सोनम फिलहाल अपने पति के साथ लंदन के नॉटिंग हिल में अपने बंगले में रह रही है। वहीं वह इंडिया आती जाती रहती है।

असिन और राहुल शर्मा

इस लिस्ट में फिल्म गजनी में कलपना का किरदार निभा कर लोगों के दिलों में जगह बानाने वाली साउथ इंडस्ट्री की अदाकारा असिन का नाम भी शामिल है। असिन ने अपनी पहचान ना सिर्फ साउथ इंडस्ट्री में बनाई है, बल्कि इन्होंने बॉलीवुड में भी कई हिट फिल्मों में काम किया है। असिन ने बॉलीवुड एक्टर्स सलमान खान, शाहरुख खान,अभिषेक बच्चन, अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ काम किया है। साल 2016 में असिन ने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की है। राहुल शार्मा दिल्ली के करोड़पति बिजनेसमैन में गिने जाते है।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

बॉलीवुड़ एक्ट्रेस शिल्म शेट्टी आज कल अपने पति राज कुंद्रा के पॉर्नोग्राफी केस के लेकर काफी चर्चा में रह रही है। आए दिन किसी ना किसी बात को लेकर शिल्पा सुर्खियों में आ रही हैं। वहीं शिल्पा ने बॉलीवुड एक्ट्रर्स की जगह राज कुंद्रा को अपने हमसफर के तौर पर चुनते हुए उनसे साल 2009 में शादी की थी। शिल्पा के पति राज कुंद्रा एनआरआई बिजनेसमैन है। ब्रिटेन के टॉप बिजनेसमैन में राज कुंद्रा का नाम शुमार है। वहीं राज कुंद्रा से शादी करने के बाद शिल्मा शेट्टी की लाइफ स्टाइल में काफी इजाफा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने राज के साथ इंडिया में भी कई बिजनेस शुरु किए है।

जूही चावला और जय मेहता

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का चार्म आज भी उतना ही है, जितना पहले हुआ करता था। जूही चावला के क्युट लुक्स का आज भी हर कोई दिवाना है। वहीं साल 1995 में जूही चावला ने सैकड़ो दिलों का दिल तोड़ते हुए बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। जय मेहता इंडिया के टॉप बिजनेसमैन में शुमार है, इसके साथ ही उनका बिजनेस ना सिर्फ इंडिया में बल्कि अमेरिका, कनाडा और अफ्रिका में फैला हुआ है।

टीना मुनीम और अनिल अंबानी

एक्ट्रेस टीना मुनीम बॉलीवुड की काफी पॉपुलर अदाकारा रह चुकी है। वहीं राजेश खन्ना के साथ टीना मुनीम के अफेयर की खबरों ने खूब लाइमलाइट बटोरी थी। वहीं साल 1991 में टीना मुनीम ने देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन धीरुभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी से शादी कर ली थी। वहीं अनील अंबानी से शादी करने के बाद टीना बॉलीवुड की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और वह अनिल के साथ काफी सुखी और लैविश लाइफ जी रही हैं।

आयशा जुक्ला और समीर वाशी

आयशा जुक्ला ने भी टॉप एक्टर्स को छोड़कर बिजनेसमैन को अपना जीवनसाथी चुना। आपकों बता दें कि आयशा जुक्ला 'जो जीता वही सिकंदर' को फेम रह चुकी हैं साथ ही वह 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में भी नज़र आई थी और उनका नाम नाना पाटेकर, मिथुन चक्रवर्ती व अक्षय कुमार जैसे बड़े एक्टर्स के साथ जुड़ा। आयशा के पति समीर वाशी कंस्ट्रक्शन टायकून हैं। आयशा और समीर 2003 में शादी के बंधन में बंधे। समीर के कंस्ट्रक्शन के साथ स्पा व बुटीक रिसोर्ट भी हैं।

ayesha-jhulka.jpg

भाग्यश्री और हिमालय दासानी


फ़िल्म "मैंने प्यार किया" में जलवे बिखेरने के बाद रातों रात में स्टार बनी भाग्यश्री ने फ़िल्म के एक साल बाद ही अपने बॉय फ्रेंड हिमालय दासानी के साथ शादी करली। हालांकि यह दोनों बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे, आपकों बता दे कि हिमालय दासानी मुंबई के जाने माने बिजनेस मैन हैं। शादी के बाद हिमालय व भाग्यश्री ने फिल्मों में भी काम किया लेकिन उनकी ज्यादातर मूवी फ्लॉफ रही। अब दोनों 'सृष्टि इंटरटेनमेंट' कंपनी के प्रमोटर भी हैं।

एशा देओल और भारत तख्तानी

बार करें ड्रीम गर्ल हेमामालिनी की बेटी एशा देओल की तो उन्होंने पहले अपने करियर की शुरुआत फिल्मों से ही कि, लेकिन एशा की सभी फिल्में फ्लॉफ रही। जिसके बाद एशा ने फिल्मी दुनियां छोड़कर बिजनेसमैन भारत तख्तानी से 2012 में शादी करली। एशा के पति डायमेंड मर्चेंट हैं।

आएशा टाकिया और फरहान आज़मी

आएशा टाकिया ने सलमान के साथ ' वांटेड' फ़िल्म में काम किया था लेकिन उसके बाद आएशा ने फिल्मी दुनियां को छोड़कर मशहूर बिजनेसमैन फरहान आज़मी के साथ शादी के बंधन में बंध गयी। फरहान समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी के पुत्र हैं। फरहान मुंबई व गोवा में कई रेस्टोरेंट भी चलाते हैं।

समीरा रेड्डी और अक्षय वर्दे


एक्ट्रेस समीर रेड्डी का नाम भी बिजनेसमैन से शादी करने ली लिस्ट में शामिल हैं। समीरा ने 2014 में इंटरप्रन्योर अक्षय वर्दे के साथ शादी के बंधन में बंधी। अक्षय वर्दे की गिनती देश के टॉप बाइट कास्टमराइज के रूप में होती हैं। अक्षय का वर्देची नाम से बाइक कास्टमाइजेशन का बिजनेस हैं। अक्षय द्वारा मोडिफाई की गई बाइक कई फिल्मों में नजर आती हैं।

गायत्री जोशी और विकास ओबरॉय


गायत्री जोशी ने सिर्फ एक मूवी स्वदेश में ही काम किया। उसके बाद पूरी तरह से फ़िल्म इंडस्ट्री को छोड़कर 27 अगस्त 2005 को बिजनेस टायकून विकास ओबरॉय के साथ शादी के बंधन में बंध गयी। विकास भारत के सबसे अमीर परिवारों में से एक हैं ओर वह 'ओबरॉय रियलिटी' के मालिक भी हैं। गायत्री ओर विकास की सेरेमनी "लॉस वेगास" में हुई थी।

gaytri-joshi.jpg