scriptThese two actors refused to work with Mumtaz | धर्मेंद्र-राजेश खन्ना की दोस्त मुमताज संग इन दो एक्टर ने काम करने से किया था इनकार, एक ने छोड़ दी थी फिल्म | Patrika News

धर्मेंद्र-राजेश खन्ना की दोस्त मुमताज संग इन दो एक्टर ने काम करने से किया था इनकार, एक ने छोड़ दी थी फिल्म

मुमताज (Mumtaz) ने महज 11 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया था. शुरुआत में बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम करने के बाद मुमताज को दारा सिंह के साथ फिल्म फौलाद से बतौर लीड डेब्यू करने का मौका मिला। मुमताज की सबसे अच्छी जोड़ी राजेश खन्ना के साथ बनी थी।

नई दिल्ली

Published: November 01, 2021 10:48:14 am


बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) बेहद शांत स्वभाव की एक्ट्रेस थीं. 70-80 के दशक में मुमताज का सितारा सातवें आसमान पर था। उनकी खूबसूरती का जलवा इतना था कि वो जिस फिल्म को साइन कर लेती थी, उसका हिट होना तय होता था। यही कारण था कि उनके घर के सामने प्रोड्यूसर्स की लंबी लाइन लगा करती थी. 31 जुलाई 1947 में जन्मीं मुमताज ने अपने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए महज 11 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू किया था. शुरुआत में बतौर जूनियर आर्टिस्ट काम करने के बाद मुमताज को दारा सिंह के साथ फिल्म फौलाद से बतौर लीड डेब्यू करने का मौका मिला।
mumtaj
यह भी देखें-तलाक के बाद भी करिश्मा कपूर को अपने पति से मिलते हैं इतने रुपए जान कर हैरान हो जाओगे

जब एक्टर ने काम करने किया था इंकार-

मुमताज ने फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में बताया था कि एक समय ऐसा था जब इंडस्ट्री के बहुत से एक्टर उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे, लेकिन बहुत ने उनका साथ भी दिया था। इसमें धर्मेंद्र और राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन शामिल थे। मुमताज ने बताया था कि एक समय जितेंद्र ने ‘बूंद जो बन गई मोती’ फिल्म उनके कारण छोड़ दी थी, क्योंकि वह उनके साथ काम नहीं करना चाहते थे। शशि कपूर ने भी मुमताज संग काम करने से मना कर दिया था। हालांकि, बाद में कुछ फिल्में शशि ने मुमताज संग की थी,लेकिन शुरुआत में वह तैयार नहीं थे।
mumtajराजेश खन्ना के साथ दीं कई फिल्में

मुमताज की सबसे अच्छी जोड़ी राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ बनी थी। दर्शकों को ये जोड़ी खूब पसंद आई थी। कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने जो लगातार सुपरहिट फिल्में दी हैं उनमें से सबसे ज्यादा फिल्मों में हमें उनके साथ मुमताज ही देखने को मिलेंगी. इस जोड़ी की बेहतरीन फिल्मों के बात करें तो इनमें शामिल हैं, दो रास्ते (1969), आप की कसम (1974), प्रेम कहानी (1975), दुश्मन (1971) , सच्चा झूठा (1970), अपना देश (1972), रोटी (1974), बंधन (1969) जैसी तमाम फिल्में हैं. लेकिन जितनी अच्छी इस जोड़ी की केमिस्ट्री स्क्रीन पर लगती थी, लोग बताते हैं कि असल जिंदगी में भी ये जोड़ी बहुत ही हंसती-खेलती रहती थी।
यह भी देखें- सारा अली खान को अमृता सिंह ने दी डेटिंग की ऐसी सलाह, जो सभी के लिए हो सकती है काम की

शादी की खबर सुनकर राजेश खन्ना नाराज हो गए थे
राजेश खन्ना और मुमताज ने की कैमिस्ट्री लोगों की इतनी पसंद आने लगी थी कि दोनों के अफेयर की खबरें भी चर्चा में आने लगीं थीं, हालांकि दोनों ने ही कभी रिश्ता स्वीकार नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की शादी के अगले साल जब मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर वाधवानी से शादी करने का फैसला किया तो राजेश खन्ना उनसे काफी नाराज हो गए थे। लेकिन इस नाराजगी का कारण दोनों का अफेयर नहीं बल्कि एक्ट्रेस का करियर था। बता दें कि साल 1974 में मुंबई में मुमताज ने मयूर माधवनी से शादी कर फिल्में छोड़ दी थीं और वह विदेश में बस गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाब'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायाSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़पसचिन दिल्ली से जयपुर की फ्लाइट में बैठे और पहुंच गए अहमदाबाद, ऐसे हुआ गड़बड़झालाअमित शाह और IAS पूजा सिंहल की फोटो शेयर करने वाले फिल्ममेकर को कोर्ट से नहीं मिली राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.