scriptखबर गजब है- लाश से हीरे बनाती है ये कंपनी! | OMG: Dead Body Turned into Diamond | Patrika News

खबर गजब है- लाश से हीरे बनाती है ये कंपनी!

locationमुंबईPublished: Feb 16, 2017 04:25:00 pm

Submitted by:

dinesh

दुनिया में एक ऐसी कंपनी भी है जो लाश से हीरे बनाने का काम करती है!

Diamond

Diamond

दुनिया में एक ऐसी कंपनी भी है जो लाश से हीरे बनाने का काम करती है! हाल ही एक ऐसी तकनीक चर्चा में है, जिससे मृतकों के शरीर को हीरे में बदला जा रहा है। ये काम अलगोरदांज नाम की कंपनी कर रही है। अलगोरदांज का हिंदी में अर्थ हैता है यानि यादें। इस कंपनी का कारोबार स्वीटजरलैंड, जर्मनी और आस्ट्रिया तक फैला हुआ है। इस कंपनी के ज़रिए कोई भी अपने प्रिय मृत परिजन की यादों को हमेशा के लिए अपने साथ संजाए रख सकता है। 
ये कंपनी मृत शरीर की राख को हीरे में तब्दील कर देती है। अलगोरदांज कंपनी को रिनाल्डो विल्ली नाम के व्यक्ति ने बनाया है। 

दरअसल, रिनाल्डो विल्ली जब स्कूल में पढ़ते थे, तब उनको शिक्षक ने सब्जियों की राख को हीरे में बदलने के बारे में बताया था। तभी से रिनाल्डो विल्ली के मन में आया कि जैसे सब्जियों की राख से हीरा बनाया जा सकता है, वैसे ही मृत लोगों की राख से भी तो हीरा बनया जा सकता है।
रिनाल्डो विल्ली ने अपने इसी आइडिया पर काम किया और मृत लोगों की राख से सिंथेटिक हीरे को बनाते हुए अपनी कंपनी बना ली। ये कंपनी एक साल में करीब 850 मृत लोगों की राख को हीरे में तब्दील कर रही है। 
सिंथेटिक और असली हीरे में बहुत ही कम अंतर पाया जाता है, जिसको मोटे तौर पर कोई नहीं पहचान सकता है। रिनाल्डो विल्ली के जरिए विकसित की गई तकनीक के ज़रिए अब बहुत से लोग अपने मृत परिजन की राख को एक हीरे के रूप में रखने के इच्छुक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो