scriptTo work with Dilip Kumar, Rakhi Gulzar did this with Amitabh | दिलीप कुमार के साथ काम करने के लिए राखी गुलजार ने अमिताभ के साथ किया ऐसा का | Patrika News

दिलीप कुमार के साथ काम करने के लिए राखी गुलजार ने अमिताभ के साथ किया ऐसा का

राखी गुलजार (Rakhi Gulzar)। ऐसी एक्ट्रेस जिन्होंने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अपोजिट भी काम किया और उनकी मां का भी किरदार निभाया।

नई दिल्ली

Published: January 02, 2022 11:42:48 am

70 के दशक की अभिनेत्रियों की बात की जाए तो राखी (Rakhi Gulzar) का नाम शीर्ष अभिनेत्रियों के नामों में शुमार होगा। 15 अगस्त 1947 को जन्मीं राखी को हम उन नायिकाओं में गिन सकते हैं जिन्होंने अपने कॅरियर में प्रेमिका, पत्नी, भाभी और मां के किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा। हालांक अब राखी पर्दे से दूर हैं, लेकिन उनके द्वारा निभाए किरादरों को लोग आज भी याद करते हैं।
amitabh_rakhi.jpg
राखी की जोड़ी अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ हीट रही दर्शकों द्वारा इस जोड़ी को पर्दे पर बहुत पसंद किया जाता था। इन दोनों साथ में कई फिल्मों में काम किया। राखी अपने हर किरदार को बड़ी खूबशूरती से निभाती थी। राखी ने एक टाइम में अमिताभ के साथ रोमांस किया तो अगले में उन्होंने अमिताभ की मां का किरदार भी निभाया। आइए जानते हैं उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा।
rakhi.jpgअभनेत्री राखी गुलजार ने काम के हमेशआ सराहा गया दरहसल रखी गुलजार एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होने अमिताभ की मां और प्रेमिका दोनों का किरदार एक अदा किया है। फिल्म बेमिसाल में एक ओर राखी और अमिताभ की कैमिस्ट्री देखने को मिली थी तो वही अभिनेत्री ने फिल्म शक्ति में अमिताभ की मां और दिलीप कुमार साहब की पत्नी का किरदार निभाया था। हालांकि इस रोल को करने के बाद उन्हें उनके करियर को लेकर काफी कुछ कहा गया था। जिसके बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की है।
2019 में स्कॉल इन को दिए एक इंटरव्यू में राखी ने बताया था कि ‘जब मैंने ‘शक्ति’ फिल्म में काम किया तो बहुत कुछ कहा गया. लोगों ने कहा कि मेरा करियर डूब जाएगा. मैं अपने करियर के साथ खिलवाड़ कर रही हूं। लेकिन दिलीप कुमार के साथ काम करने का मौका था इसे भला मैं कैसे छोड़ सकती थी। उनके साथ काम करने की खुशी थी और लंबू भी था’। यहां राखी ने अमिताभ को लंबू कहा था।
यह भी पढ़ें

DDLJ की ये नन्हीं कलाकार आज दिखती है इतनी हॉट, फोटोज देखकर फैंस हैरान

राखी गुलजार ने आगे कहा कि ‘उसी साल आई फिल्म ‘बेमिसाल’ में मैं अमिताभ बच्चन के साथ रोमांटिक रोल में थी। अगर मैं खुद की तारीफ करते हुए क्रेडिट दूं तो एक ही साल में रिलीज हुई एक तरफ फिल्म ‘शक्ति’ थी तो वहीं दूसरी तरफ ‘बेमिसाल’ थी. दोनों में एक ही हीरो के साथ अलग-अलग रोल में था। ना मैंने ना ही ना अमिताभ ने दोनों किरदारों को मिक्स किया’।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

शराब पर टकराव के बीच LG का बड़ा एक्शन, एक्साइज कमिश्नर समेत 11 अधिकारी निलंबितPatra Chawl Scam: संजय राउत के भाई सुनील राउत ने बीजेपी को दिया चैलेंज, मोहित कंबोज पर लगाया ये गंभीर आरोपकांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का अमित शाह को जवाब, कहा- राम के नाम पर रावण की पूजा करती है सरकार...Vice President Election 2022 Live Updates: उपराष्ट्रपति चुनाव का मतदान संपन्न, देर शाम तक आएंगे नतीजे'मुफ़्त की रेवड़ी' पर अपनी ही सरकार को वरुण गांधी ने घेरा, डिफॉल्टरों की लिस्ट शेयर कर पूछा- सरकारी खजाने पर पहले किसका हक?Maharashtra News: गोंदिया गैंगरेप मामले को लेकर एक्शन मोड़ में महाराष्ट्र सरकार, CM शिंदे ने दिए SIT जांच के आदेशRCP सिंह पर गिरी गाज, JDU ने लगाए गंभीर आरोप, कहा - 'पार्टी में रहते करोड़ों की संपत्ति बनाई, अब दो हिसाब'CWG 2022 Day 9 Live Updates: भारत का कुश्ती में एक और पदक पक्का, नवीन पुरूष फ्रीस्टाइल 74 किलो वर्ग के फाइनल में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.