12वीं क्लास में फेल हो चुके हैं बॅालीवुड इंडस्ट्री के ये 5 मशहूर स्टार्स! जानें इनके नाम...
Riya Jain
Publish: Sep, 08 2018 03:34:36 (IST) | Updated: Sep, 08 2018 04:10:17 (IST)
12वीं क्लास में फेल हो चुके हैं बॅालीवुड इंडस्ट्री के ये 5 मशहूर स्टार्स! जानें इनके नाम...

इस एक्ट्रेस ने मात्र 14 साल की उम्र से ही मॅाडलिंग करना शुरू कर दिया था। उनके पिता घर छोड़कर चले गए थे जिसके बाद सभी बच्चों की परवरिश उनकी मां ने की।

बॅालीवुड इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे स्टार्स हैं जो पढ़ाई लिखाई में कमजोर होने के बावजूद, आज आसमान की बुलंदियों को छू रहे हैं। कहा जाता है कि बी-टाउन के कई स्टार्स स्टडीज में ऐवरेज थे। पर आपको जानकर हैरानी होगी कि बहुत से ऐसे स्टार्स भी हैं जो 12वीं क्लास में फेल हो गए थे। जी हां, इनके नाम जान आप हैरान रह जाएंगे। तो आइए जानते हैं ऐसे सेलेब्स के नाम...

 

 

katrina

कैटरीना कैफ

बॅालीवुड इंडस्ट्री की टॅाप एक्ट्रेस कैटरीना कैफ हांगकांग में पैदा हुई हैं। उनके 7 भाई बहन है। एक्ट्रेस ने मात्र 14 साल की उम्र से ही मॅाडलिंग करना शुरू कर दिया था। एक्ट्रेस के पिता घर छोड़कर चले गए थे जिसके बाद सभी बच्चों की परवरिश कैटरीना की मां ने की। बताया जाता है कि एक्ट्रेस की मां अक्सर सोशल वर्क के लिए अलग-अलग शहरों में ट्रेवल करती थीं जिसकी वजह से कैटरीना कभी एक जगह नहीं रह पाईं। इसी कारण एक्ट्रेस कभी ठीक से पढ़ाई नहीं कर पाईं। मॅाडलिंग के दिनों में कैटरीना को एक ट्यूटर पढ़ाने घर आते थे।

 

 

kangana

कंगना रनौत

बॅालीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हमेशा से चुलबुली रही हैं। बचपन में भी वह काफी मस्ती किया करती थीं। उनका पढ़ाई में बिलकुल मन नहीं लगता था। बताया जाता है कि कंगना 12वीं कक्षा में कैमिस्ट्री में फेल हो गई थीं। इसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी। कुछ सालों बाद ही वह मुंबई आकर एक्टिंग करने लगी थीं।

 

 

arjun kapoor

अर्जुन कपूर

फिल्ममेकर बोनी कपूर के बेटे एक्टर अर्जुन कपूर भी पढ़ाई में बेहद कमजोर थे। बताया जाता है कि 12वीं के एक सबजेक्ट में वह फेल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने बीच में पढ़ाई छोड़ दी थी और वह अपने पिता के देखे-देख मीडिया इंडस्ट्री से जुड़ गए।

 

 

kajol

काजोल

बॅालीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस काजोल भी बचपन में बेहद शरारती थीं। बताया जाता है कि काजोल का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। मात्र 16 साल की उम्र में ही काजोल ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था। इसके बाद वह कभी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं।

 

karisma

करिश्मा कपूर

कपूर खानदान की मशहूर बॅालीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने भी काफी कम उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद एक्ट्रेस ने स्कूल छोड़ दिया था।