scriptबॉलीवुड की इन 5 फिल्मों पर जमकर हुआ था बवाल, इतना बढ़ गया था विवाद, कोर्ट तक पहुंचा मामला | Top 5 most controversial bollywood movies | Patrika News

बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों पर जमकर हुआ था बवाल, इतना बढ़ गया था विवाद, कोर्ट तक पहुंचा मामला

locationमुंबईPublished: May 17, 2019 06:09:34 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

विवाद के चलते कुछ फिल्में पर प्रतिबंध भी लगे तो कुछ ने लोगों का गुस्सा भी झेला है। देशभर में विरोध ….

 controversial bollywood movies

controversial bollywood movies

फिल्मों को समाज का आईना कहा जाता है। लेकिन कई मामलों के कारण कुछ फिल्में रिलीज से पहले ही विवादों में गिर जाती है। विवाद के चलते कुछ फिल्में पर प्रतिबंध भी लगे तो कुछ ने लोगों का गुस्सा भी झेला है। इन फिल्मों में ‘पद्मावत’, ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘लिपिस्टिक अंडर माय बुर्का’ सहित कई ऐसी फिल्में आईं जिसको लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया गया।
Padmavat
‘पद्मावत’
संजय लीला भंसाली की इस फिल्म पर तो ऐसा गदर मचा कि आम लोग हों या राजनेता, सब मैदान में कूद पड़े। कोई दीपिका का सिर काटने की धमकी देने लगा, तो कुछ लोगों ने संजय लीला भंसाली पर हमला कर दिया गया। विवाद की वजह से फिल्म की रिलीज डेट भी टालनी पड़ी और फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से ‘पद्मावत’ करना पड़ा।
veer the wedding

‘वीरे दी वेडिंग’
करीना कपूर, सोनम कपूर और स्वरा भास्कर की फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ एक सीन को लेकर विवादों में पड़ गई। 4 हसीनाओं की जिंदगी पर बनी इस फिल्म में कहानी करीना कपूर की शादी के ईर्द-गिर्द घूमती है। चारों लड़कियां बोल्ड और बिंदास हैं। फिल्म में स्वरा भास्कर के एक सीन को लेकर हंगामा हुआ, ये सीन कुछ लोगों को पसंद नहीं आया। ट्विटर पर लोगों ने स्वरा को खूब ट्रोल किया।

Mohalla Assi

‘मोहल्ला अस्सी’
सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ काशी नाथ सिंह की उपन्यास काशी का अस्सी पर आधारित थी। विवाद के कारण यह फिल्म काफी लंबे समय तक अटकी रही। इस फिल्म पर आरोप लगा था कि इसने धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश की है। यहां तक कि फिल्म की रिलीज रोकने के लिए दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में याचिका भी डाली गई।

 

lipstick under my burka

‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’
प्रकाश झा की फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ को सेंसर बोर्ड ने प्रमाणित करने से इनकार कर दिया था। बोर्ड ने कहा था कि यह एक महिला प्रधान फिल्म है जो असल जिदंगी के अलग है। बोर्ड ने कहा कि इसमें विवादास्पद यौन दृश्य, अपमानजनक शब्द और ऑडियो पोर्नोग्राफी शामिल है जो समाज के एक खास तबके के प्रति अधिक संवेदनशील है।

udta Punjab
 

‘उड़ता पंजाब’
शाहिद कपूर और करीना कपूर अभिनीत फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर बोर्ड और फिल्म निर्माताओं के बीच बड़ा विवाद हुआ था। पंजाब में नशे की समस्या पर बनी इस फिल्म में बोर्ड ने 89 कट सुझाये थे। मामला हाई कोर्ट पहुंचा और अदालत ने एक कट के साथ इसे रिलीज करने की अनुमति दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो