scriptHawkeye: टीवी सीरीज में होंगे दो ‘हॉकआई’ और ढेरों ट्विस्ट | TV series will have two 'Hawkeye' and many twists | Patrika News

Hawkeye: टीवी सीरीज में होंगे दो ‘हॉकआई’ और ढेरों ट्विस्ट

Published: Oct 15, 2021 08:51:42 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Hawkeye: डिज्नी प्लस पर मार्वल की अगले दो वर्षों में आने वाली लाइव-एक्शन टीवी सीरीज की लिस्ट काफी बड़ी होती जा रही है। जल्द ही ‘हॉकआई’ की भी एक स्पिन-ऑफ डिज्नी प्लस पर प्रसारित होने वाली है।

TV series will have two 'Hawkeye' and many twists

Hawkeye: डिज्नी प्लस पर मार्वल की अगले दो वर्षों में आने वाली लाइव-एक्शन टीवी सीरीज की लिस्ट काफी बड़ी होती जा रही है। जल्द ही ‘हॉकआई’ की भी एक स्पिन-ऑफ डिज्नी प्लस पर प्रसारित होने वाली है। इसकी रिलीज डेट भी सामने आ गई है। चर्चा है कि ‘हॉकआई’ 24 नवंबर से टेलीकास्ट होगा, जिसके वीकली एपिसोड प्रसारित होंगे। हाल ही शो का दमदार एक्शन-पैक्ड ट्रेलर भी जारी किया गया है। ट्रेलर में हॉकआई केट बिशप नाम की लड़की को ट्रेंड करते नजर आ रहे हैं। यह कैरेक्टर ही मॉर्वल की कॉमिक्स में हॉकआई की जगह लेती है।

ऐसा होगा प्लॉट
हॉकआई (जेरेमी रेनर) के ‘रॉनिन’ अवतार में कोई शहर में अपराधियों को खत्म कर रहा है। वह शख्स केट बिशप (हैली स्टीनफेल्ड) है, जिसे अपराधियों से लडऩे के लिए हॉकआई ट्रेंड करता है। सीरीज में एजेंट क्लिंट बार्टन की जिंदगी को गहराई से दिखाया जाएगा।

ऐसा है टेलीकास्ट शेड्यूल
हालांकि, अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन 14 नवंबर से प्रत्येक सप्ताह एक ऐपिसोड प्रसारित होगा। दूसरा एपिसोड 1 दिसंबर, तीसरा 8 दिसंबर, चौथा 15 दिसंबर, पांचवां 22 दिसंबर और फाइनल एपिसोड 29 दिसंबर को प्रसारित किया जाएगा।

‘ब्लैक विडो’ की विलेन भी
सीरीज में ‘ब्लैक विडो’ में नजर आईं येलेना बीलोवा भी अहम भूमिका में नजर आएंगी। ‘ब्लैक विडो’ के पोस्ट के्रडिट सीन में वेलेंटीना येलेना को हॉकआई की फोटो देकर कहती है कि हॉकआई नताशा की मौत का जिम्मेदार था, इसलिए वह उसका अगला निशाना होगा। ‘एंडगेम’ में नताशा खुद को मिशन के लिए कुर्बान कर देती है।

‘फीमेल हॉकआई’ की एंट्री
चर्चा है कि सीरीज में निभाया गया केट बिशप का कैरेक्टर मार्वल्स की आने वाली किसी लाइव एक्शन फिल्म में भी नजर आ सकता है। सीरीज से मार्वल यूनिवर्स में ‘फीमेल हॉकआई’ को इन्ट्रोड्यूज किया जा रहा है। दरअसल, मार्वल स्टूडियोज ‘न्यू अवेंजर्स’ के रूप में एक नई टीम खड़ी करने के लिए अलग-अलग सीरीज के जरिए नए पात्रों को सामने ला रही है। इस सीरीज में ‘लूसी द पिज्जा डॉग’ भी होगी, जो कॉमिक्स में हॉकआई की साथी है। सीरीज में कई सरप्राइज मौजूद हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो