scriptएक टेलरिंग कोच से प्रेरित है ‘सुई धागा’ में वरुण का किरदार और लुक | Varun look, Character in Sui Dhaga movie Inspired by a tailoring coach | Patrika News

एक टेलरिंग कोच से प्रेरित है ‘सुई धागा’ में वरुण का किरदार और लुक

Published: Sep 02, 2018 02:12:07 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

दर्शकों ने इस लुक की सादगी और प्रामाणिकता की सराहना की है

varun dhawan

varun dhawan

वरुण धवन वाईआरएफ की आगामी फिल्म ‘सुई धागा: मेड इन इंडिया’ में मौजी नाम के एक स्थानीय दर्जी की भूमिका निभा रहे हैं। जब से वरुण का पहला लुक जारी हुआ, तब से इस लुक की काफी सराहना हो रही है। दर्शकों ने इस लुक की सादगी और प्रामाणिकता की सराहना की है और इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। कॉस्ट्यूम डिजाइनर,दर्शन जालान ने इस लुक की प्रेरणा के पीछे का एक बड़ा रहस्य खोला है। फिल्म के लिए वरुण की तैयारी और प्रशिक्षण का काम संभालने वाले नूर ही मौजी किरदार के पीछे असली प्रेरणा है।
नूर ने ही वरुण को दिया प्रशिक्षण:
दर्शन कहते हैं, ‘मौजी निम्न मध्यम आय वर्ग से आता है। वह एक साधारण व्यक्ति है जो सिलाई मशीन स्टोर में हेल्पर के रूप में शहर में काम करता है। हमारे लिए सड़क पर चलने वाले लोग प्रेरणा बन गए। विशेष रूप से नूर, जो हमारे इनहाउस टेलर है। नूर ने ही वरुण को सिलाई कला में परिपूर्ण बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया था। स्टाइलिंग दृष्टिकोण से, हमने यह सुनिश्चित किया कि वरुण के लुक में ऐसी चीजें शामिल की जाए, जिसे एक दर्जी ही सोच सकता है।
एक टेलरिंग कोच से प्रेरित है 'सुई धागा' में वरुण का किरदार और लुक

सुई धागा के अभिन्न अंग रहे हैं नूर:
वरुण का कहना है कि नूर ‘सुई धागा’ के अभिन्न अंग रहे हैं। वह 3 महीने के लिए वरुण के ट्रेनर थे। उन्होंने ही वरुण को मौजी बनाने की नींव रखी। वरुण ने कहा, ‘सुई धागा की कला सिखाने और स्क्रीन पर एक भरोसेमंद दर्जी दिखने में मदद करने के लिए, मैं उनका ऋणी हूं। मैंने सुना है कि उनके ड्रेसिंग सेंस ने फिल्म में मेरी लुक को प्रेरित किया है। सुई धागा का सब कुछ काफी प्रमाणिक है, वास्तविक है। इसीलिए, दर्शकों ने ट्रेलर को अपना प्यार दिया है। मुझे खुशी है कि मेरे लुक को सराहना मिली है और इसका क्रेडिट दर्शन और मेरे टीचर (कोच) नूर को जाता है, जिनका असर मेरे किरदार पर भी है।’

एक टेलरिंग कोच से प्रेरित है 'सुई धागा' में वरुण का किरदार और लुक

पहली बार साथ में वरुण-अनुष्का:
वरुण का कहना है कि यह फिल्म आत्मनिर्भरता के माध्यम से प्यार और सम्मान खोजने को ले कर है। फिल्म में वरुण और अनुष्का की जोडी है। पहली बार ये दोनों सिल्वर स्क्रीन पर साथ आ रहे हैं। यह फिल्म इस साल 28 सितंबर को रिलीज होने जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो