scriptइंजीनियरिंग से लेकर बी-टाउन तक, मुश्किल भरा रहा विक्की कौशल का फिल्मी सफर | Vicky Kaushal Birthday Special Vicky Kaushal journey from engineering degree to B town | Patrika News
बॉलीवुड

इंजीनियरिंग से लेकर बी-टाउन तक, मुश्किल भरा रहा विक्की कौशल का फिल्मी सफर

Vicky Kaushal Birthday Special: आज विक्की कौशल अपना 36वां बर्थडे माना रहे हैं। विक्की ने अपने दम पर इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। उनके जन्मदिन पर पढिए कुछ खास बातें।

मुंबईMay 16, 2024 / 09:16 am

Prateek Pandey

Vicky Kaushal Birthday Special

Vicky Kaushal Birthday Special

Vicky Kaushal Birthday Special: इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाला स्टूडेंट पढ़ाई के आखिरी समय में महसूस करता है कि वो किसी और चीज के लिए बना हुआ है। इसके बाद वो रुख करता है फिल्मी दुनिया की ओर। जी हां! कुछ ऐसा ही विक्की कौशल का फिल्मी सफर।
बी-टाउन से टीवी तक कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में अपना पैर जमाने के लिए खूब मेहनत की है। 2012 में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले विक्की कौशल का सफर बेहद मुश्किल भरा रहा है। बॉलीवुड के ‘सैम बहादुर’ यानी विक्की कौशल का आज यानी 16 मई को जन्मदिन है। इस मौके पर जानिए विक्की कौशल का इंजीनियरिंग की डिग्री से बी-टाउन तक के सफर की कुछ खास बातें।
यह भी पढ़ें

पाताल लोक के दूसरे सीजन में क्या होगा नया? ‘हाथी राम चौधरी’ ने किया खुलासा

पिता का ये था सपना

बचपन में विक्की पढ़ने और क्रिकेट खेलने में बहुत दिलचस्पी रखते थे। उन्हें फिल्में देखना भी बेहद पसंद था, लेकिन उनके पापा हमेशा से चाहते थे कि वो अपने करियर में स्टेबल हो जाए और फिल्म या टीवी से दूर रहें। विक्की ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से साल 2009 में अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। जब विक्की अपनी ग्रेजुएशन के लास्ट ईयर में थे तब एक आईटी कंपनी की इंडस्ट्रियल विजिट के दौरान उन्हें लगा कि वो ऑफिस में नौकरी नहीं कर सकते और इसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है और उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनानी है।
विक्की ने मूवी ‘लव शव ते चिकन खुराना’ के अलावा कई फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया लेकिन 2015 में आई मूवी ‘मसान’ में विक्की के काम को खूब पसंद किया गया। राजी और संजू में विक्की का साइड रोल होने के बावजूद उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया।
यह भी पढ़ें

सिंगल-स्क्रीन थिएटर अगले 10 दिनों के लिए हो रहे बंद, जान लें कारण

‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से मिली पहचान

विक्की कि एक्टिंग को फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने एक नई पहचान दिलाई। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। ‘उरी’ विक्की के करियर की वो फिल्म थी जिसने उन्हें सुपरस्टार बना दिया। इस फिल्म में विक्की के काम के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

विक्की कौशल की अपकमिंग मूवीज

विक्की जल्द ही मूवी ‘छावा’ में नजर आने वाले हैं। फिल्म में विक्की, छत्रपति शिवाजी महाराज के बड़े बेटे छत्रपति संभाजी महाराज का किरदार निभाते नजर आएंगे। इसके अलावा विक्की आनंद तिवारी की मूवी ‘बैड न्यूज’ में भी नजर आएंगे। ‘बैड न्यूज’ एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / इंजीनियरिंग से लेकर बी-टाउन तक, मुश्किल भरा रहा विक्की कौशल का फिल्मी सफर

ट्रेंडिंग वीडियो