दिल्ली के 600 साल पुराने भूतिया महल में आज भी भटकती है आत्मा, शूटिंग के दौरान विक्की कौशल के साथ हुआ हादसा

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 18 Feb 2020, 12:00 PM IST
दिल्ली के 600 साल पुराने भूतिया महल में आज भी भटकती है आत्मा, शूटिंग के दौरान विक्की कौशल के साथ हुआ हादसा

  • विक्की कौशल इन दिनों अपनी फिल्म 'भूत पार्ट वन- द हॉन्टेड शिप' के प्रमोशन में व्यस्त हैं
  • विक्की कौशल दिल्ली के 'भूली भटियारी नाम के भूतिया महल जा पहुंचे।

नई दिल्ली।बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (vicky kaushal) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म'भूत पार्ट 1' (bhoot part 1) को लेकर काफी वयस्त चल रहे है। और इसी फिल्म के सिलसिले में विक्की (vicky kaushal)निर्देशक भानु प्रताप सिंह के साथ दिल्ली के एक भूतिया महल जा पहुंचे। यह भूतिया महल 600 साल पुराना है जिसका नाम 'भूली भटियारी का महल' है जो लंबे समय से हॉन्टेड माना जाता है। इस डरावनी फिल्म को और अधिक मसाला मिलाने के लिये फिल्म की टीम इस जगह पहुचीं। जो प्रमोशन के लिहाज से एकदम उपयुक्त स्थान बनी। इस महल में विक्की और भानु प्रताप ने कुछ तस्वीरें भी खिंचवाईं।

गौरतलब है कि यह फिल्म विक्की के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रही। दरअसल विक्की(vicky kaushal) नें एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि वो भूत नाम की हर कहानियों से डरते है। इसलिये वो अपनी निजी जिंदगी में भूतिया कहानियों और जगहों से दूरी बनाए रखना पसंद करते हैं। लेकिन इसके बाद भी मैने इस फिल्म को स्वीकार किया।

विक्की को भूतिया कहानियों से नही बल्कि गहरे पानी से भी डर लगता है और मजे कि बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग भी विक्की(vicky kaushal) को गहरे पानी में करनी थी। फिल्म में उन्होंने कुछ सीन पानी के अंदर भी शूट किए जिसकी शूटिंग घंटो चली थी। काफी अच्छे तरीके से विक्की ने अपने किरदार को निखारने की कोशिश की। यह फिल्म 21 फरवरी 2020 को रिलीज हो रही है।

जानकारी के लिए बता दे कि 'भूली भटियारी का महल' तुगलक वंश के सुल्तान फिरोजशाह तुगलक ने 14वीं शताब्दी में बनवाया था जोकि दिल्ली के करोल बाग में स्थित है। कहा जाता हैं कि इस महल में नकारात्मक शक्तियों का वास है। आज भी इस महल में आत्मा भटकती है। इस महल में रात के समय कोई भी गार्ड रुकने को तैयार नही हो पाता है। यहां तक कि दिल्ली पुलिस भी शाम साढ़े पांच बजे से इस महल के सुनसान वाले रास्ते को बंद कर देती है।