scriptइस एक गलती ने खत्म कर दिया था Vivek Oberoi का करियर, Salman Khan से सरेआम मांगनी पड़ी थी माफी | Vivek Oberoi Birthday This One Mistake Ended The Career Of His | Patrika News

इस एक गलती ने खत्म कर दिया था Vivek Oberoi का करियर, Salman Khan से सरेआम मांगनी पड़ी थी माफी

Published: Sep 03, 2022 11:33:00 am

Submitted by:

Vandana Saini

विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) अपनी फिल्मों से ज्यादा सलमान खान (Salman Khan) के साथ कॉन्ट्रोवर्सी की खबरों में रहे हैं। एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उन्होंने सभी के सामने सलमान से माफी तक मांगी थी।

इस एक गलती ने खत्म कर दिया था Vivek Oberoi का करियर

इस एक गलती ने खत्म कर दिया था Vivek Oberoi का करियर

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर्स में से एक विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनको वो नाम नहीं मिल पाया, जिसके वो हकदार थे या जिसके लिए उन्होंने इतनी मेहनत की थी। वो अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने से जुड़े विवादों को लेकर सुर्खियो में रहे। फिर चाहे वो ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) से जुड़ा नाम हो या सलमान खान (Salman Khan) पर लगाए गंभीर आरोप से जुड़ा विवाद हो। आज एक्टर अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। विवेक का जन्म हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने साल 2002 में आई रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘कंपनी’ से अपना पहला बॉलीवुड में डेब्यू किया था।
खास बात ये है कि अपनी पहली ही फिल्म के लिए विवेक ओबरॉय को फिल्म फेयर का बेस्ट मेल डेब्यू के अवार्ड से नवाजा गया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और उनके अभिनय को दर्शकों द्वारा काफी सराहा भी गया। उनकी कई सारी फइल्मों में से एक फिल्म ‘क्यूं! हो गया ना’ भी थी। इस फिल्म में पहली और आखिर बार एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम किया था।

इतना ही नहीं इसी फिल्म से दोनों के बीच बढ़ती नजदीकियों की खबरें आने लगी थी, लेकिन इससे पहले विवेक फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर ऐश्वर्या राय और सलमान खान से मिल चुके थे। उस दौरान ऐश्वर्या राय और सलमान के बीच रिश्तों की खबरें पनप रही थी। फिर इन दोनों का ब्रेकअप हो गया और विवेक और ऐश्वर्या की नजदीकियां बढ़ने लगीं।

यह भी पढे़ं: Shakti Kapoor को दर्जी बनाना चाहते थे उनके पिता, बेटे की पहली फिल्म देखकर नाराज हो गई थीं मां
https://twitter.com/hashtag/GanpatiBappa?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सलमान से ब्रेकअप और विवेक संग रिश्तों को लेकर ऐश्वर्या राय ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। कहा जाता है कि यही वो समय था, जब एक्टर के करियर पर काल मंडराने लगा था। इसी एक रिश्ते की वजह से उनका पूरा करियर बर्बादी की कगार पर पहुंच गया था। कुछ समय बाद ऐश्वर्या राय और विवेक का रिश्ता भी खत्म हो गया, लेकिन ऐश्वर्या ने कभी भी इस बात को नहीं माना कि वो विवेक के साथ रिलेशनशिप में थीं।

ऐश्वर्या राय के साथ अपने रिश्तों के बारे में बात करते हुए विवेक ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का भी खुलासा किया था कि ‘सलमान ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है’। इस एक बयान ने विवेक से उनका बचा-कुचा करियर भी खत्म कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने एक पैसकॉन्फ्रेंस भी रखी थी, जिसमें उन्होंने सलमान खान पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।
https://twitter.com/hashtag/raybans?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इन विवादों के कुछ समय बाद एक इवेंट के दौरान विवेक ने स्टेज पर अपनी प्रफोर्मेंस के दौरान वहां मौजूद सभी लोगों के सामने हाथ जोड़कर सलमान खान से माफी भी मांगी थी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। विवेक काफी समय तक इंडस्ट्री से भी गायब हो गए थे। इसके बाद उन्होंने साल 2010 में कर्नाटक के पूर्व मंत्री दिवंगत जीवराज अल्वा की बेटी प्रियंका अल्वा से शादी कर ली।

प्रियंका और विवेक की एक बेटी बेटी और एक बेटा भी है, जिनके साथ एक्टर खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। वहीं उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो, एक्टर को लास्ट टाइम फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में देखा गया था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभाया था। वहीं अब वे जल्द ही एक हॉरर थ्रिलर फिल्म ‘रोजी: द सैफ्रॉन चैप्टर’ में नजर आने वाले हैं, जिसमें श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी भी नजर आने वाली हैं।

यह भी पढे़ं: ‘Veer Savarkar’ की बायोपिक के लिए Randeep Hooda ने घटाया इतना वजन! बोले – ‘इस उतार-चढ़ाव से…’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो