scriptजब इस एक्टर ने भरी महफिल में की थी जीनत अमान की पिटाई, टूट गया था जबड़ा, खराब हो गई थी आंख | When Actress Zeenat Aman was thrashed by Sanjay Khan | Patrika News

जब इस एक्टर ने भरी महफिल में की थी जीनत अमान की पिटाई, टूट गया था जबड़ा, खराब हो गई थी आंख

Published: Nov 22, 2021 01:27:00 pm

Submitted by:

Archana Pandey

जीनत ना केवल अपनी खूबसूरती और फिल्मों के साथ अपने लव अफेयर्स के कारण भी काफी चर्चाओं में रहीं थीं। जीनत शादी शुदा और तीन बच्चों वाले संजय खान से प्यार करने लगीं थीं। शादीशुदा एक्टर के प्यार में पड़कर जीनत अमान टॉर्चर हुई थीं उन्हें बुरी तरह पीटा गया था।

When Actress Zeenat Aman was thrashed by Sanjay Khan
Zeenat Aman
नई दिल्ली: आज बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री जीनत अमान (Zeenat Aman) 70 और 80 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शामिल था। अपने जमाने में जीनत अपनी खूबसूरती और बोल्ड और हॉटनेस के लिए जानी जाती थीं। बहुत कम लोग जानते हैं कि जीनत की दिल चुरा लेने वाली हंसी के पीछे कई गम छुपे हैं। किसी को अंदाजा भी नहीं होगा कि जीनत ने अपनी निजी जिंदगी में इतना दर्द सहा होगा। ऐसे में आज हम आपको उनके लव अफेयर्स से जुड़ा एक किस्सा बता रहे हैं।
zeenat-aman.jpgलव अफेयर्स के कारण भी काफी चर्चाओं में रहीं

दरअसल जीनत ना केवल अपनी खूबसूरती और फिल्मों के साथ अपने लव अफेयर्स के कारण भी काफी चर्चाओं में रहीं थीं। एक समय था जीनत का नाम देव आनंद के साथ जोड़ा गया था। जीनत ने 11 अक्टूबर 1985 में एक्टर मजहर खान ने शादी की थी, लेकिन कुछ दिनों बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे थे। खबरों के मुताबिक आपसी झगड़ों से तंग आकर जीनत ने तलाक की अर्जी भी दे दी थी, लेकिन तलाक से पहले ही मजहर की किडनी फेल होने के कारण मौत हो गई थी।
zeenat2.jpgशादी शुदा एक्टर से करने लगीं प्यार

इससे पहले जीनत जीनत शादी शुदा और तीन बच्चों वाले संजय खान से भी शादी कर चुकीं थीं। फिल्म अब्दुल्लाह के सेट से दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। हालांकि शादीशुदा होने के कारण शादी की बात से हमेशा इंकार करते थे। लेकिन जीनत के कहने पर साल 1978 में दोनों की शादी तो हो गई। पर जल्द ही उनका रिश्ता बिगड़ने लगा और उनके बीच लड़ाईंयां होने लगीं और बात हाथापाई तक पहुंच गई।
एक दिन संजय ने जीनत को फोन किया और एक गाने की शूटिंग के लिए कहा। जीनत ने डेट्स की कमी के चलते शूटिंग से मना कर दिया। संजय खान शॉर्ट टैंपर थे और ये सुनकर संजय खान, जीनत पर भड़क गए और फोन पर ही उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई। जीनत जैसे ही शूटिंग से फ्री हुई, वे संजय से मिलने उनके घर पहुंचीं।
यह भी पढ़ें

जब अपने ही फैंस की वजह से शक्ति कपूर को कर दिया गया था होटल से बाहर

zeenat1.jpgजीनत की सबके सामने पिटाई कर दी

लेकिन वहां पहुंचकर उन्हें पता चला कि संजय तो होटल ताज में पार्टी कर रहे हैं। जीनत, संजय से मिलने होटल पहुंचीं। वहां जीनत को देखकर संजय खान ने जीनत की सबके सामने पिटाई कर दी। संजय ने जीनत को इतना मारा था कि उनका जबड़ा टूट गया था। ऑपरेशन के बाद उनकी जॉ लाइन तो ठीक हो गई लेकिन उनकी दाहिनी आंख पर मार के निशान आज भी दिखते हैं। इन्हीं वजहों के कारण संजय और जीनत का रिश्ता खत्म हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो