scriptइस फेमस विलेन को बचाने के लिए अमिताभ बच्चन ने किया था यह काम | When Amitabh Bachchan become angle for 'Gabbar' of sholay | Patrika News

इस फेमस विलेन को बचाने के लिए अमिताभ बच्चन ने किया था यह काम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2021 06:42:24 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

अमिताभ बच्चन और अमजद खान ने फिल्म ‘शोले’ में जबरदस्त काम किया था। जय और गब्बर की फाइट को कोई नहीं भूल सकता। अमिताभ बच्चन और अमजद खान अपने कैरेक्टर्स की बीच की दुश्मनी को जितना पैशन से दिखाते थे, उतनी ही शिद्दत से दोनों ऑफ स्क्रीन अपनी रियल लाइफ दोस्ती निभाते थे।

when_amitabh_bachchan_stood_by_amjad_khan_as_family_which_deepened_their_friendship_watch_video.jpg

Amitabh Bachchan Injured During Film Shoot

बॉलीवुड की फिल्म शोले, जिसका हर किरदार लोगों के जहन में बसा हुआ हैं। फिल्म में गब्बर का किरदार निभाकर अमजद खान ऐसे पॉपुलर हुए कि बॉलीवुड के सबसे खूंखार किरदारों में गब्बर के लिए एक जगह ही बना लीं। आज भी गब्बर लोगों के दिलों में अहम हैं। फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन और अमजद खान ने जबरदस्त एक्टिंग की थी।
जय और गब्बर की लड़ाई को कोई नहीं भूल सकता. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शोले में दुश्मनों का किरदार निभाने वाले अमजद खान और अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में बेस्ट फ्रेंड्स थे। दोनों ने लगभग 15 फिल्मों में साथ काम किया था। अमिताभ बच्चन ने ये साबित भी किया कि वाकई उनके लिए अमजद खान कितने खास है, जब उन्हें अमजद के एक्सीडेंट की खबर मिली थी।
गैंबलर’ की शूटिंग थी सेट पर अमिताभ पहले से शूटिंग में व्यस्त थे। वहीं अमजद को भी अपने सीन निपटाने थे। लेकिन उस दिन किसी वजह से अमजद ट्रेन या फ्लाइट नहीं पकड़ पाए। ऐसे में उन्होंने बाय रोड जाने का फैसला लिया। परिवार भी उनके साथ था। पूरा सफर अच्छा गुजरा लेकिन गोवा पहुंचने से कुछ किलो मीटर पहले ही अमजद की कार का एक्सीडेंट हो गया।
इस घटना का जिक्र अन्नू कपूर ने अपने रेडियो शो पर किया था। एक्सीडेंट काफी बड़ा था। ऐसे में आसपास के लोग तुरंत वहां इकट्ठा हो गए। अमजद को परिवार सहित अस्पताल पहुंचाया गया। परिवार में सब ठीक थे हल्की चोटें आई थीं। लेकिन अमजद खून का काफी खून बह चुका था। अब ये खबर फिल्म के सेट तक जा पहुंची। अमिताभ बच्चन को इस बात का जैसे ही पता चला वह तुरंत गोवा के उस अस्पताल में जा पहुंचे।
यह भी पढ़ें

राज कपूर और नरगिस की इस बात ने वैजयंती माला को पहुंचाया था दुख

amzad_khsn.jpg
अमिताभ बच्चन जैसे ही अमिताभ बच्चन से मिले तो उन्हें बताया गया कि अमजद के परिवार वाले भी अभी एडमिट हैं और कोई नहीं है, अमजद के लिए कुछ पेपर्स पर साइन करना है। अमजद की हालत बहुत खराब थी उनके फेफड़ों में और अंदरूनी गुम चोटें आई थीं। कहा ये भी जा रहा था कि अगर ज्यादा देर हुई तो अमजद कोमा में भी जा सकते हैं।
ऐसे में कोई भी पेपर्स पर साइन करने को तैयार न हुआ। फिर अमिताभ बच्चन आगे आए और उन्होंने दोस्ती का रिश्ता निभाते हुए पेपर्स पर साइन कर डाले। इसके बाद डॉक्टर्स ने बताया कि अमजद का खून बहुत बह चुका है। उन्हें खून की जरूरत होगी। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने अमजद को खून देकर उनकी जान बचाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो