जब बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर ने ऐश्वर्या राय पर लगाया आरोप, अमिताभ बच्चन ने बहू का ऐसे दिया था साथ

By: Sunita Adhikari
| Published: 13 Sep 2021, 04:44 PM IST
जब बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर ने ऐश्वर्या राय पर लगाया आरोप, अमिताभ बच्चन ने बहू का ऐसे दिया था साथ
Amitabh Bachchan Aishwarya Rai

शादी के बाद ऐश्वर्या की अपने सास-ससुर के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है। वह उनकी काफी इज्जत करती हैं और ये बात कई मौकों पर साबित भी हुई है। वहीं, जया और अमिताभ बच्चन भी अपनी बहू का खूब ध्यान रखते हैं।

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस व विश्व सुंदरी रह चुकीं ऐश्वर्या राय की लोगों में काफी दीवानगी देखने को मिलती है। एक्ट्रेस ने अपने करियर के पीक पर अभिषेक बच्चन से शादी की थी। जिसके बाद उन्हें एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बच्चन परिवार की बहू के रूप में जाना जाता है। शादी के बाद ऐश्वर्या की अपने सास-ससुर के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग है। वह उनकी काफी इज्जत करती हैं और ये बात कई मौकों पर साबित भी हुई है। वहीं, जया और अमिताभ बच्चन भी अपनी बहू का खूब ध्यान रखते हैं। एक बार जब एक मशहूर डायरेक्टर ने ऐश्वर्या पर आरोप लगाया था तब अमिताभ बच्चन ने अपनी बहू की ढाल बनकर खड़े हो गए थे।

amitabh_bachchan2.jpg

प्रेग्नेंसी के कारण फिल्म से किया बाहर
दरअसल, ये वाक्या है साल 2011 का। फिल्म 'हीरोइन' में ऐश्वर्या राय को लीड एक्ट्रेस के तौर पर कास्ट किया गया था। ऐश्वर्या ने फिल्म की कुछ दिनों की शूटिंग कर ली थी। लेकिन फिर फिल्म के डायरेक्टर मधुर भंडारकर को पता चला कि ऐश्वर्या प्रेग्नेंट हैं। ये फिल्म मधुर का ड्रीम प्रोजेक्ट था। उन्होंने डेढ़ साल तक इसके लिए रिसर्च की। ऐश फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद थीं लेकिन जब उन्हें पता चला कि वह प्रेग्नेंट हैं तो उन्होंने उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया।

मधुर भंडारकर ने लगाए ऐश पर आरोप
मधुर भंडारकर ने इस बारे में बात करते हुए बताया था कि फिल्म में एक्ट्रेस को स्मोक करना था। जबकि प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए स्मोकिंग करना खतरनाक होता है। ऐसा भी हो सकता था कि फिल्म में स्मोक करने से ऐश्वर्या मना कर देतीं। फिल्म में कई ऐसी चीजें थीं जो एक प्रेग्नेंट महिला को नुकसान पहुंचा सकती थीं। मधुर ने आगे कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री विश्वास पर चलती है। जिसे ऐश्वर्या ने तोड़ दिया था। फिल्म की कुछ दिनों की शूटिंग का काम हो गया था और 65 दिन की शूटिंग बची थी। हम कैमरे पर 6-7 महीने की प्रेग्नेंट एक्ट्रेस को नहीं दिखा सकते थे। इसलिए हमने ऐश्वर्या के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया। लेकिन इस प्रोजेक्ट के कारण मैं डिप्रेशन में चला गया था। इसके बाद फिल्म में ऐश की जगह करीना कपूर को लिया गया।

amitabh_bachchan.jpg

अमिताभ बच्चन ने दिया बहू का साथ
मधुर भंडारकर के लगाए आरोपों के बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी बहू ऐश्वर्या का साथ दिया था। उन्होंने बहू का बचाव करते हुए कहा, जब ऐश्वर्या ने फिल्म साइन की थी तो सभी जानते थे कि वह शादीशुदा हैं। तो क्या आपका ये कहना है कि एक्टर्स को शादी नहीं करना चाहिए या बच्चे पैदा नहीं करना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि कॉन्ट्रैक्ट में इस तरह का कोई नियम होना चाहिए। तो कुछ तरह अमिताभ बच्चन ने अपनी बहू का साथ दिया था।