script34 बच्चों की मां हैं प्रीति जिंटा, इस वजह से ठुकरा चुकी हैं ६०० करोड़ की संपत्ति | When Bollywood Actress Preity Zinta Refuse 600 Crore Property | Patrika News

34 बच्चों की मां हैं प्रीति जिंटा, इस वजह से ठुकरा चुकी हैं ६०० करोड़ की संपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2021 07:15:58 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

-अभिनेत्री प्रीति जिंटा को गोद लेने चाहते थे कमाल अमरोही के पुत्र शानदार अमरोही।-साल 2010 में प्रीति ने ठुकरा दी थी 600 करोड़ रुपए की संपत्ति।-वर्ष 2009 में प्रीति ने ऋषिकेश के अनाथआश्रम में लिया था 34 बच्चियों को गोद।
 

preity_zinta.png

वर्ष 1998 में फिल्म ‘दिल से’ (Dil Se) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने हिंदी, तेलुगू, पंजाबी व अंग्रेजी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाया है। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘सोल्जर’ (Soldier) की और इन फिल्मों के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा का पुरस्कार प्रदान किया गया था। फिल्म ‘क्या कहना’ में उन्होंने कुंवारी मां (Virgin mother) के किरदार से लोगों का दिल जीत लिया था। इसके बाद उन्होंने तरह-तरह के किरदारों से हिंदी फिल्म अभिनेत्रियों की एक नई कल्पना को जन्म दिया।

Tandav Trailer: सैफ अली खान ने दमदार अवतार से फिर जीता फैंस का दिल, डिंपल कपाड़िया करती दिखीं घनघोर राजनीति

प्रीति आज बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वह आखिरी बार फिल्म ‘भैयाजी सुपरहिट’ में अभिनेता सनी देओल के साथ नजर आई थीं। प्रीति को इस फिल्म से काफी उम्मीद थी, लेकिन वह उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाईं।

किसानों के समर्थन में आगे आए धर्मेंद्र, कहा- इंसाफ मिल जाए इसके लिए मैं..

प्रीति ने ठुकरा दी थी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी
फिल्म निर्माता स्वर्गीय कमाल अमरोही के पुत्र और कमलिस्तान स्टूडियो के मालिक शानदार अमरोही अभिनेत्री प्रीति जिंटा को अपनी दत्तक पुत्री मानते थे। साल 2010 में उन्होंने प्रीति जिंटा को गोद लेने की घोषणा की थी और वह अपनी 600 करोड़ की संपत्ति (600 Crore Property) प्रीति जिंटा के नाम करवाना चाहते थे, लेकिन किन्हीं कारणों से प्रीति ने 600 करोड़ की संपत्ति ठुकरा दी थी।

 

34 बच्चों की कहलाती हैं मां
दरअसल, बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश के अनाथआश्रम की 34 बच्चियों को साल 2009 में गोद लिया था। इन बच्चियों के पालन पोषण की जिम्मेदारी प्रीति ने ही ले रखी है। वह ऋषिकेश की इन 34 बच्चियों की मां कहलाती हैं।
जीती हैं ऐसी लग्जरी लाइफ
फिल्में छोड़ने के बाद भी प्रीति जिंटा (45) के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी किग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं। 29 फरवरी, 2016 को उन्होंने लॉस एंजेलिस में 10 साल छोटे प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ शादी कर ली थी।
मिल चुकी है डॉक्टरेट की उपाधि
प्रीति जिंटा एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी तेज हैं। साल 2010 में प्रीति को ईस्‍ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से कला के क्षेत्र में डॉक्‍टरेट की मानद उपाधि से सम्‍मानित किया गया था। यहीं नहीं प्रीति हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रह चुकी हैं। यहां से इन्‍होंने एक महीने का डील मेकिंग और नेगोशिएटिंग का कोर्स पूरा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो