जब गौरी खान ने शाहरुख खान के धर्म पर की थी बात, बोलीं- मैं उनके धर्म का सम्मान करती हूं लेकिन...

By: Sunita Adhikari
| Published: 01 Sep 2021, 04:14 PM IST
जब गौरी खान ने शाहरुख खान के धर्म पर की थी बात, बोलीं- मैं उनके धर्म का सम्मान करती हूं लेकिन...
Shah Rukh Khan Gauri Khan

कई सालों तक शाहरुख ने गौरी के माता-पिता के सामने हिंदू बनने का भी नाटक करते थे। लेकिन क्या आप जानते हैं एक बार गौरी ने शाहरुख के धर्म पर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी से हर कोई वाकिफ हैं। उनको दुनियाभर से लोग प्यार करते हैं। उनकी फिल्मों को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिलता है। शाहरुख अपनी फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। शाहरुख अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं। गौरी से उन्होंने लव मैरिज की थी। लेकिन शादी करने के लिए उन्हें खूब पापड़ बेलने पड़े थे। कई सालों तक वह गौरी के माता-पिता के सामने हिंदू बनने का भी नाटक करते थे। लेकिन क्या आप जानते हैं एक बार गौरी ने शाहरुख के धर्म पर एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी।

दरअसल, एक बार गौरी खान ऋतिक रोशन की एक्स पत्नी सुजैन खान के साथ करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण सीजन-1 में पहुंची थीं। दोनों ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की थी। वहीं, शो में करण जौहर ने गौरी से एक मुस्लिम परिवार में शादी करने और उनके धर्म में अंतर के बारे में पूछा गया था।

इस पर गौरी खान ने कहा था, 'दुर्भाग्य से शाहरुख के माता-पिता नहीं हैं। अगर वो होते तो बुजुर्ग लोग घर में चीजों का ध्यान रखते हैं। लेकिन हमारे घर में ऐसा कुछ नहीं है। सब मेरे ऊपर होता है कि दिवाली, होली या अन्य किसी त्यौहार का कार्यभार संभाला जाए। इसलिए मेरे बच्चों पर हिंदू धर्म का बहुत प्रभाव होगा। लेकिन आर्यन (शाहरुख का बड़ा बेटा) शाहरुख के ज्यादा करीब है। ऐसे में वह अपने धर्म का पालन करता है। मुझे लगता है कि वो हमेशा कहेगा मैं एक मुसलमान हूं। जब वह मेरी मां को यह बताता है तो वो कहती हैं तुम्हारी इस बात का क्या मतलब है?'

इसके आगे गौरी कहती हैं, 'हमारे यहां एक संतुलन है। मैं शाहरुख के धर्म का सम्मान करती हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं धर्मांतरित हो जाऊंगी और मुस्लिम बन जाऊंगी। मैं इन सब में यकीन नहीं करती हूं। मुझे लगता है कि हर किसी का अपना अस्तित्व है और वो अपने धर्म का पालन करता है। लेकिन साफ तौर पर किसी का अनादर नहीं होना चाहिए। जैसे शाहरुख मेरे धर्म का कभी भी अपमान नहीं करेंगे।'