scriptwhen kangna fall down on road in his school days | स्कूली दिनों में एक लड़के की इस हरकत की वजह से सड़क पर बेहोश हो गईं थी कंगना | Patrika News

स्कूली दिनों में एक लड़के की इस हरकत की वजह से सड़क पर बेहोश हो गईं थी कंगना

कंगना रनौत बॉलीवुड की एक बेहतरीन अदाकारा हैं. वह हमेशा से अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। लेकिन बचपन में कंगना के साथ कुछ ऐसा हुआ था जिसके बाद वह सड़क पर होकर गिर पड़ी थी। जानते है क्या था पूरा मामला।

Updated: November 02, 2021 03:45:53 pm

कंगना का जन्म हिमाचल प्रदेश में 23 मार्च 1987 को हुआ था। उनकी माता एक शिक्षक थी और पिता एक साधारण बिजनेसमैन। उनके परिवार का दूर दूर का संबंध बॉलीवुड से नहीं रहा था। उऩके परदादा राजनीति से जुड़े थे, तो उनके दादा प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। कंगना को उनके माता पिता डॉक्टर बनाना चाहते थे। लेकिन कंगना शुरूआत से ही पढ़ाई के प्रति लग्नशील नही थीं। उन्होनें ने अपनी 12वीं तक की शिक्षा चंडीगढ़ में पूरी। इसके बाद उनकी मां उनकी शादी के लड़के तलाशने लगीं। लेकिन कंगना एक्ट्रेस बनना चाहतीं थी। इसीलिए वह बिना किसी को बताए चंडीगढ़ से दिल्ली भाग आईं और एक मॉडलिंग एंजेसी को ज्वाइऩ कर लिया।
when kangna fall down on road in his school daysnaranautnationalaward.png
स्कूली दिनों में एक लड़के की इस हरकत की वजह से सड़क पर बेहोश हो गईं थी कंगना
कंगना ने अपने एक्टिंग की शुरूआत दिल्ली के अस्मित थियटर से की। इस दौर में कंगना को कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ा लेकिन उन्होनें हार नहीं मानीं। और लगातार आगे की ओर देखती रहीं। इसी दौरान कंगना प्रोड्यूसर महेश भट्ट के संपर्क में जिन्होनें ने इनकी योग्यता को पहचाना और अनुराग बसु निर्देशित फिल्म गैंगस्टर में मौका दिया। कंगना ने इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया और अपने सारी प्रतिभा को बिखेर दिया। इस फिल्म में कंगना के अभिनय को सभी ने सराहा। और कंगना को इस साल का बेस्ट एक्ट्रेस फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया। इसके बाद कंगना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार आगे बढती रहीं।
कंगना ने फैशन, वादा रहा, वो लम्हें, नॉकआउट, तनु वेड्स मनु, सिमरन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स क्रिश 3, मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी, पंगा जैसी फिल्मों में काम किया। अभिनय के क्षेत्र में उनके बेहतरीन योगदान को देखते हुए कंगना को भारत का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म श्री से नवाजा गया। इसके अलावा उन्होनें चार फिल्म फेयर सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल किए।
अब बात निजी जिंदगी की जाए तो टीवी शो सत्यमेव जयते में एक बार कंगना ने बताया था कि उनके साथ एक भयावह घटना घटित हुई थी। वे एक बार साइकिल से स्कूल से घर लौट रहीं थीं। तभी पीछे से एक लड़का बाइक से आया और उनका पीछा करने लगा। कंगना ने बताया कि उस लड़के ने कंगना के साथ बदतमीजी करने की कोशिश की लेकिन जब वह इसमें सफल ना हो सका तो उसने कंगना की छाती पर एक जोरदार मुक्का मार दिया। जिसके बाद कंगना सड़क पर ही बेहोश हों गईं। और वह लड़का भाग गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहfoods For Immunity: इम्युनिटी को बूस्ट करने के लिए डाइट में शामिल करें इन फूड्स कोRation Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.