scriptजब शादी से पहले ही माधुरी दीक्षित से इस डायरेक्टर ने साइन करवाया था ‘नो प्रेग्नेंसी कॉ़न्ट्रैक्ट’ | when-madhuri-dixit-sign-no-pregnancy-clause-for-film-khalnayak | Patrika News

जब शादी से पहले ही माधुरी दीक्षित से इस डायरेक्टर ने साइन करवाया था ‘नो प्रेग्नेंसी कॉ़न्ट्रैक्ट’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2021 04:22:30 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

फिल्म ‘तेजाब’ की सफलता के बाद माधुरी बुलंदियों पर पहुंच गई थीं। रातों-रात लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गई थीं। हालांकि, इसके बावजूद एक फिल्म के लिए उनसे ‘नो प्रेग्नेंसी कॉ़न्ट्रैक्ट’ पर साइन करवाया गया था।

madhuri_dixit_1.jpg

Madhuri Dixit

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर्स की लाइफ जितनी आसान दिखती है उतनी होती नहीं है। फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा स्टार बनने के लिए कई सेलिब्रिटी को कई समझौते करने के अलावा, अपनी निजी इच्छाओं का गला भी दबाना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ था एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ। फिल्म ‘तेजाब’ की सफलता के बाद माधुरी बुलंदियों पर पहुंच गई थीं। रातों-रात लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गई थीं। हालांकि, इसके बावजूद एक फिल्म के लिए उनसे ‘नो प्रेग्नेंसी कॉ़न्ट्रैक्ट’ पर साइन करवाया गया था।
दरअसल, ये वाक्या उस वक्त का है जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की अफेयर की खबरें चरम पर थीं। उस वक्त दोनों ही अपने करियर की पीक पर थे। संजय दत्त के साथ रिश्ते में होने के कारण कई डायरेक्टर्स को ये डर था कि कहीं माधुरी दीक्षित प्रेग्नेंट न हो जाएं। इसकी वजह थी कि माधुरी टॉप पायदान पर थीं। उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो रही थीं। ऐसे में कोई भी डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म से हटाने का रिस्क नहीं लेना चाहते थे।
ये भी पढ़ें: जब काजोल ने किया था खुलासा, बोलीं- मुंबई में रहकर बेटी ने बहुत कुछ झेला

madhuri_dixit.jpg
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, माधुरी दीक्षित को कुंवारी होते हुए भी ‘नो प्रेग्नंसी’ कॉ़न्ट्रैक्ट साइन करना पड़ा था। संजय और माधुरी की नजदीकियों को देखते हुए डायरेक्टर्स को डर था कि कहीं माधुरी शादी न कर लें या फिर प्रेग्नेंट हो जाएं। संजय दत्त उस वक्त शादीशुदा थे लेकिन उनकी माधुरी के साथ नजदीकियां बढ़ रही थीं। इसी को देखते हुए डायरेक्ट सुभाष घई के कान खड़े हो गए थे। माधुरी उनकी फिल्म ‘खलनायक’ में काम कर रही थीं। सुभाष घई को डर था कि फिल्म के बीच में ही कहीं माधुरी शादी न कर लें या फिर प्रेग्नेंट न हो जाए। इससे फिल्म बीच में ही रुक जाएगी। ऐसे में उन्होंने माधुरी से ‘नो प्रेग्नेंसी कॉ़न्ट्रैक्ट’ पर साइन करवाया था।
ये भी पढ़ें: केबीसी के सेट पर दीपिका पादुकोण ने अमिताभ बच्चन को लगाई डांट, महानायक मांगने लगे माफी

इस कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, फिल्म की शूटिंग के दौरान अगर माधुरी प्रेग्नेंट होती हैं तो उन्हें भारी जुर्माना चुकाना पड़ेगा। सुभाष घई पहले डायरेक्टर थे जिन्होंने किसी एक्ट्रेस से इस तरह का कॉन्ट्रैक्ट साइन करवाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो