scriptWhen Preity Zinta's father-mother died in car accident | इस घटना ने तबाह कर दी थी प्रीति जिंटा की जिंदगी, बेहद मुश्किलों भरा था बचपन | Patrika News

इस घटना ने तबाह कर दी थी प्रीति जिंटा की जिंदगी, बेहद मुश्किलों भरा था बचपन

प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल में हुआ है। जब वो 13 साल की थीं, तब एक कार एक्सीडेंट ने उनकी जैसे तबाह कर दी थी।

Updated: November 20, 2021 02:11:52 pm

नई दिल्ली: एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग और अंदाज से लोगों के दिलो में अपनी खास जगह बनाई है। प्रीति ने जहां ने अपने करियर की शुरुआत ऐड फिल्म से की थी। वहीं, शाहरुख खान की फिल्म दिल से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वह साल 2008 से आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं। ये तो है उनकी प्रोफेशनल लाइफ, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ में काफी उथल-पुथल रही है और उनका बचपन बेहद मुश्किलों भरा था।
When Preity Zinta's father-mother died in car accident
Preity Zinta
कार एक्सीडेंट ने तबाह किया बचपन
प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल में हुआ है। जब वो 13 साल की थीं, तब एक कार एक्सीडेंट ने उनकी जैसे तबाह कर दी थी। दरअसल इस एक्सीडेंट में उनके पिता दुर्गानंद जिंटा का निधन हो गया था। वहीं, उनकी मां भी बुरी तरह से घायल हो गई थीं और दो साल तक बिस्तर पर ही रही थीं। प्रीति जब 15 साल की थीं तो उनकी मां का भी निधन हो गया था। जिसके कारण प्रीति का बचपन बेहद ही मुश्किलों और दुखों में गुजरा।
डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई मुलाकात
साल 1997 में प्रीति जिंटा की मुलाकात डायरेक्टर शेखर कपूर से हुई थी। शेखर कपूर ने उन्हें फिल्म 'तारा रम पम' के लिए साइन किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन को लिया गया था। ये उनकी डेब्यू फिल्म थी, लेकिन किसी कारण से ये फिल्म नहीं बन पाई। इसके बाद प्रीति जिंटा ने ऋतिक रोशन के साथ मिशन कश्मीर, लक्ष्य में कोई मिल गया में साथ काम किया था। प्रीति ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें कभी ऋतिक रोशन पर क्रश था।
प्रीति जिंटा ने साल 2016 में विदेशी बॉयफ्रेंड जेन गुडनाइफ से शादी की थी। इससे पहले वह बिजनेसमैन नेस वाडिया को डेट कर चुकी हैं। हालांकि, ब्रेकअप के बाद प्रीति ने उन पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। नेस द्वारा माफी मांगने के बाद उन्होंने केस वापिस ले लिया था। एक्ट्रेस के अलावा प्रीति जिंटा एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। इसके अलावा वह ऋषिकेश के अनाथालय से 34 बच्चियों को भी गोद ले चुकी हैं। अभी हाल ही में प्रीति दो बच्चों की मां बनीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसातले. जनरल मनोज पांडे होंगे नए उप-थलसेना प्रमुख, संभालेंगे ले. जनरल सीपी मोहंती की जगहPKL 8: अनूप कुमार ने बताया कौन है Pro Kabaddi का भविष्य, इन 2 खिलाड़ियों को चुना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.