scriptजब ऋषि कपूर ने किया था ये गलत काम, जिंदगी भर रहा पछतावा | When Rishi Kapoor bought best actor award for his debut film Bobby | Patrika News

जब ऋषि कपूर ने किया था ये गलत काम, जिंदगी भर रहा पछतावा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2021 06:13:34 pm

Submitted by:

Archana Pandey

ऋषि कपूर ने साल 2017 में अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखी थी। इसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़े ऐसे खुलासे किए हैं, जिनके बारे में शायद ही कोई जानता होगा। ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी एक ऐसी गलती का भी जिक्र किया है जिसके लिए वो हमेशा पछताते रहे थे।

When Rishi Kapoor bought best actor award for his debut film Bobby

Rishi Kapoor

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) अपनी दमदार एक्टिंग के साथ 30 तमाम मुद्दों पर अपनी बात बेबाकी के साथ सामने रखने के लिए जाने जाते थे। ऋषि कपूर ने साल 2017 में अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखी थी। इसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़े ऐसे कई खुलासे किए हैं, जिनके बारे में शायद ही कोई नहीं जानता होगा। ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी एक ऐसी गलती का भी जिक्र किया है जिसके लिए वो हमेशा पछताते रहे थे। आइये जानते हैं कौन सी थी वो बात।
ऋषि कपूर ने खुद किया था खुलासा

दरएसल अपनी किताब लॉंचिंग के दौरान दिए एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि जब उन्होंने साल 1973 में फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए मैंने बेस्ट एक्टर का अवार्ड 30 हजार रुपये देकर खरीदा था। ऋषि ने बताया कि इसके लिए मैंने एक शख्स को 30 हजार रुपये दिए थे। जिसके बाद मुझे ‘बेस्ट एक्टर’ का अवार्ड मिला था, असल में वो अवार्ड मुझे मिला नहीं था, मैने उसे खरीदा था। अपनी इस गलती का मुझे आज तक पछतावा है।
अमिताभ बच्चन आपसे नाराज हो गए थे
इसके बाद इंटरव्यूवर ने उनसे पुछा था कि उस वक्त आपको बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिलने के बाद अमिताभ बच्चन आपसे नाराज हो गए थे क्योंकि वो भी इस अवार्ड के दावेदार थे। इस बात का जवाब देते हुए ऋषि ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि अमिताभ मुझसे नाराज थे या नहीं, क्योंकि उन्होंने मुझसे कभी इस बारे में जिक्र नहीं किया। ऋषि कपूर ने अमिताभ की तारीफ करते हुए कहा था कि वो सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वो बहुत महान इंसान है इसलिए हो सकता है कि अवार्ड खरीदने जैसी गलती के लिए उन्होंने मुझसे बिना कुछ कहे ही माफ कर दिया हो। लेकिन हां उस वक्त मैंने गलत किया था और ये बात मैं आज भी मानता हूं।
वहीं, जब ऋषि कपूर से पूछा गया कि राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन में से कौन-सा सुपरस्टार ज्यादा बड़ा था। इस पर ऋषि कपूर ने कहा था कि कहना मुश्किल है क्योंकि राजेश खन्ना को उनके वक्त में मैंने देखा नहीं था। लेकिन उनके बारे में सुना बहुत था, लेकिन अमिताभ बच्चन का स्टारडम मैंने अपनी आंखो से देखा है। इसलिए मैं कह सकता हूं कि से देश में उनसे बड़ा सुपरस्टार कोई नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो