script

शाहरुख खान ने इसलिए रखा था अपने बेटे का नाम ‘आर्यन’, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2021 05:13:06 pm

Submitted by:

Archana Pandey

शाहरुख ने बेटे आर्यन के जन्म और गौरी की डिलीवरी का किस्सा सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था। इस दौरान शाहरुख ने खुलास किया था कि आखिर उन्होंने क्या सोचकर अपने बेटे का नाम आर्यन नाम रखा था।

shah.jpg

Shah Rukh Khan and Aryan Khan

नई दिल्ली: आर्यन खान (Aryan Khan) को लेकर इस वक्त शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनका परिवार मुश्किल दौर से गुजर रहा है। जिस बेटे के भविष्य और करियर के लिए उन्होंने कई सपने देखें, आज वही बेटा ड्रग्स मामले (Drug Case) में जेल में बंद है। आर्यन खान इस समय जहां चर्चाओं का विषय बने हुए हैं वहीं, शाहरुख खान के पुराने इंटरव्यू की चर्चा हो रही है, जिसमें उन्होंने बेटे आर्यन के जन्म और उनके नाम के पीछे की वजह के बारे में बताया था।
shah5.jpg
दिमाग में न जाने कहां से आर्यन नाम आ गया

शाहरुख ने बेटे आर्यन के जन्म और गौरी (Gauri Khan) की डिलीवरी का किस्सा सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) को दिए एक इंटरव्यू में बताया था। शाहरुख ने खुलास किया था कि आखिर उन्होंने क्या सोचकर आर्यन नाम रखा था और किस तरह परिवार वालों को आर्यन का नाम प्रिंट करवाकर गिफ्ट दिए थे। शाहरुख खान ने बताया था कि एक बार वह अपने स्टूडियो में बैठे थे और तभी उनके दिमाग में न जाने कहां से आर्यन नाम आ गया। जिसके बाद हमने बेटे का नाम आर्यन खान रख दिया।
shah4.jpg
आर्यन खान, तो लड़कियां इम्प्रैस हो जाएंगी

वहीं, शाहरुख ने 30 सितंबर 1998 को ‘Rediff’ को दिए एक इंटरव्यू में भी आर्यन के नाम का किस्सा सुनाया था। यहां जब उनसे पूछा गया कि आपने बेटे का नाम आर्यन क्या सोचकर रखा, तब शाहरुख खान ने कहा था, ‘मैंने बस ऐसे ही रख दिया नाम आर्यन। मालूम नहीं क्या सोचा। बस मुझे इस नाम का साउंड अच्छा लगा। मुझे लगा कि जब वह लड़कियों को बताएगा कि मेरा नाम आर्यन है…आर्यन खान, तो लड़कियां इम्प्रैस हो जाएंगी।
shah1.jpg
पर वह हम दोनों का मिक्सचर है

दरअसल गौरी और मेरे फीचर्स एक-जैसे से हैं। हम दोनों की ही बड़ी आंखें और बड़े लिप्स हैं। पता नहीं, पर वह हम दोनों का मिक्सचर है।’आर्यन खान का जन्म 1997 में हुआ था। बता दें कि आर्यन खान फिलहाल ऑर्थर रोड (Aryan Khan in Arthur road jail) जेल में बंद हैं। आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे उनका केस लड़ रहे हैं और जमानत दिलवाने की कोशिश में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो