script जब सुनील शेट्टी की दी हुई जींस से बदल गई सलमान खान की किस्मत? आज भी संभाल कर रखे हैं भाईजान | When Sunil Shetty gifted jeans to Salman Khan on his struggle days | Patrika News

जब सुनील शेट्टी की दी हुई जींस से बदल गई सलमान खान की किस्मत? आज भी संभाल कर रखे हैं भाईजान

Published: Nov 10, 2021 04:36:24 pm

Submitted by:

Archana Pandey

एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान खान पास न ढंग के कपड़े थे और ना ही पैसे। ऐसे में उन्हें सुनील शेट्टी ने एक जींस दिलाई और इसके बाद भाईजान की किस्मत ही बदल गई।

When Sunil Shetty gifted jeans to Salman Khan on his struggle days
Salman Khan And Sunil Shetty
नई दिल्ली: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) के पास आज भले ही बंगला, गाड़ी, नेम-फेम, मनी सब कुछ है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उनके पास न ढंग के कपड़े थे और ना ही पैसे। सलमान खान उस समय एक्टिंग में आने के लिए कोशिशें कर रहे थे। तभी एक बार उन्हें सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने एक जींस दिलाई और इसके बाद भाईजान की किस्मत ही बदल गई। आइये जानते हैं आगे की कहानी।
salman_sunil1.jpgसलीम खान सलमान से खफा रहते थे

सलीम खान के बेटे सलमान खान को एक्टिंग का काफी शौक था और वो बॉलीवुड में ही अपना करियर बनाना चाहते थे। लेकिन उस समय सलीम खान सलमान की पढ़ाई के प्रति लापरवाही देखते हुए उनसे खफा रहते थे, इसलिए जब बारहवीं पास करने के बाद सलमान ने पिता के सामने एक्टिंग को चुनने की इच्छा जताई तो वो और भी नाराज हो गए।
दरअसल सलीम खान लेखक बनने से पहले एक्टर बनने की असफल कोशिश कर चुके थे इसलिए इस पेशे के खतरे को वो बखूबी समझते थे। उन्होंने सलमान के एक्टिंग की ख्वाहिश कोई खास तवज्जो नहीं दी और उन्हें एक्टिंग के बजाय किसी निर्देशक का असिस्टेंड बन जाने की सलाह दी। लेकिन सलमान कहा मानने वाले थे, पिता की बात को टालकर उन्होंने एक्टर बनने के लिए स्ट्रगल शुरू कर दिया।
पिता के रुतबे का कोई फायदा नहीं मिला

पिता के मर्जी के खिलाफ जाने से सलमान को उनके रुतबे का कोई फायदा नहीं ही मिलना था। लेकिन सलमान के दोस्त मोहनीश बहल, कुमार गौरव और सुनील शेट्टी ने उनका साथ दिया और उनकी मदद की। कुमार गौरव उन दिनों स्टार बन चुके थे और उस समय बॉलीवुड के सबसे अमीर माने जाने अभिनेता राजेंद्र कुमार के एकलौते बेटे थे। वहीं, सुनील शेट्टी भी फिल्मों में नाम कमाने के साथ बिजनेस में उतर चुके थे।
यह भी पढ़ें

'सॉरी मॉम मुझमें उतनी समझदारी नहीं'- जब जान्हवी कपूर को एक्ट्रेस नहीं ये बनाना चाहती थीं श्रीदेवी

वहीं, सलमान ऑडिशन के लिए स्टूडियो-दर-स्टूडियो का चक्कर लगाते रहते थे, लेकिन उनके पास अच्छे कपड़े नहीं होने की वजह से हर जगह से निराशा हाथ आती थी। एक बार सलमान कुछ पैसे लेकर बांद्रा स्थित एक स्टोर में कपड़े खरीदने पहुंचे। वो स्टोर सुनील शेट्टी का था।
murder_case.jpgजींस पसंद आई लेकिन काफी महंगी थी

सलमान को एक जींस पसंद आई लेकिन काफी महंगी थी। उतने पैसे सलमान खान के पास नहीं थे। निराश हो कर जब सलमान स्टोर से बाहर निकलने लगे तो सुनील शेट्टी ने उन्हें बुलाया और वो जींस उन्हें तोहफे में दे दी। दरअसल इस समय हम जानते हैं कि सुनील और सलमान अच्छे दोस्त हैं, लेकिन उस समय सुनील शेट्टी सलमान को ज्यादा पहचानते नहीं थे, लेकिन जिस जिम में सलमान जाते थे उसी जिम में सुनील शेट्टी भी जाया करते थे। बस दोनों के बीच इतनी ही जान-पहचान थी।
इसलिए जब उन्होंने सलमान को अपने स्टोर में निराश देखा तो उन्होंने सलमान को वो जींस गिफ्ट में दे दी। इसी जींस को पहन कर सलमान ने फिल्म ‘बीबी हो तो ऐसी’ का ऑडिशन दिया था। जिसमें वो सेलेक्ट हो गए। ये फिल्म चल पड़ी थी। फिल्म में रेखा जैसी अभिनेत्री और फारुख शेख जैसे मशहूर एक्टर थे और इस फिल्म के बाद से सलमान की किस्मत बदल गई। सलमान खान ने आज भी ये जींस अपने वार्डरोब में संभाल कर रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो