scriptWhy Kishore Kumar had reached the shooting after shaving half his head | आखिर क्यों आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंचे थे किशोर कुमार | Patrika News

आखिर क्यों आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंचे थे किशोर कुमार

किशोर कुमार जहां अपनी आवाज और एक्टिंग से लोगों को दिलों को जीत लेते थे। वहीं, वो अपने मनमौजी स्वभाव और शरारतों के लिए भी खूब चर्चाओं में रहते थे।

Updated: October 17, 2021 12:46:02 pm

नई दिल्ली: किशोर कुमार (Kishor Kumar) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। जहां किशोर कुमार अपनी आवाज और एक्टिंग से लोगों को दिलों को जीत लेते थे। वहीं, वो अपने मनमौजी स्वभाव और शरारतों के लिए भी खूब चर्चाओं में रहते थे। एक दिन तो वो फिल्म की शूटिंग के लिए अपना आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंच गए थे। चलिए आपको बताते हैं इसकी पीछे की वजह।
Why Kishore Kumar had reached the shooting after shaving half his head
Kishor Kumar
kishor_kumar1.jpgकिशोर कुमार को फिल्म हुई थी ऑफर

दरअसल साल 1979 में आई फिल्म ‘आनंद’ सुपरस्टार राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के लिए पहले राजेश खन्ना को नहीं बल्कि किशोर साहब को कास्ट किया गया था। फिल्म के निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की पहली पसंद राजेश खन्ना नहीं बल्कि किशोर कुमार थे।
वेबसाइट ‘द लल्लनटॉप’ के अनुसार किशोर कुमार ने एक बंगाली आयोजक के साथ मिलकर एक स्टेज शो किया था। वो आयोजक किशोर साहब को पैसे देने के लिए बहुत ज्यादा आनाकानी कर रहा था। ऐसे में किशोर कुमार की उससे लड़ाई हो गई। गुस्से में घर लौटकर आए किशोर ने अपने सिक्योरिटी गार्ड से कहा कि कोई बंगाली घर पर आये तो उस भगा देना।
kishor_kumar3.jpgफिल्म की कहानी के साथ घर पहुंच गए

इसी समय फिल्म ‘आनंद’ की कहानी लेकर ऋषिकेश मुखर्जी किशोर कुमार के घर आ पहुंचे। मगर सिक्योरिटी गार्ड ने बंगाली ऋषिकेश मुखर्जी को घर से बाहर निकाल दिया। ऋषिकेश मुखर्जी नाराज होकर वहां से चले गए।
यह भी पढ़ें

एक वक्त था जब सलमान खान ने जोड़े थे सुनील शेट्टी के आगे हाथ, जानिए वजह

बाद में जब किशोर कुमार को पता चला तो वो ऋषिकेश मुखर्जी से मिले और आनंद फिल्म की कहानी सुनी। उन्हें कहानी पसंद आई मगर, फिल्म के अंत को लेकर वो नाखुश थे। किशोर ये नहीं चाहते थे कि फिल्म में आंनद की मौत हो। बहरहाल, फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई। जब बात पैसों की आई तो ऋषिकेश मुखर्जी ने किशोर कुमार को दो किस्तों में पैसे देने की बात कही। बंगाली आयोजक से लड़ाई के बाद किशोर चाहते थे कि उन्हें पूरी फीस मिल जाए।
kishor_kumar2.jpgफिल्म पूरी करने का आदेश दे दिया

लेकिन फीस का ये मामला बातों से ना सुलझकर कोर्ट तक पहुंच गया। कोर्ट ने किशोर साहब को फिल्म पूरी करने का आदेश दे दिया। मगर किशोर साहब कहां मानने वाले थे। अगले दिन जब वो सेट पर पहुंचे तो उन्हें देखकर सेट पर मौजूद सारे लोग हैरान थे।
यह भी पढ़ें

शोमैन राज कपूर ताले में बंद रखते थे आम, सिर्फ करिश्मा को थी खाने की इजाजत, बेहद दिलचस्प है किस्सा

किशोर कुमार अपना आधा सिर और आधी मूंछ मुंड़ाकर सेट पर पहुंचे थे और ऋषिकेश मुखर्जी को देखते हुए कहा कि ‘आधे पैसों में तो आधा ही किशोर मिलेगा। इस वजह से फिल्म की शूटिंग रुक गई। इसके बाद ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म ‘आंनद’ का रोल राजेश खन्ना को दिया और फिर से शूटिंग शुरू की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशनंदादेवी ट्रेन के एसी कोच में शॉर्ट सर्किट, धुआं निकलने से मचा हड़कंपRepulic Day Parade 2022: आजादी के 75 साल, 75 लड़ाकू विमान दिखाएंगे कमालLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.