बुलंदशहर हादसा: वैष्णो देवी से लौट रहे श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताते हुए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

बुलंदशहर हादसा: वैष्णो देवी से लौट रहे श्रद्धालुओं की मौत पर दुख जताते हुए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

lokesh verma | Updated: 11 Oct 2019, 10:32:26 AM (IST) Bulandshahr, Bulandshahar, Uttar Pradesh, India

Highlights

- मृतकों में तीन हाथरस, दो-दो फिरोजाबाद व अलीगढ़ के श्रद्धालु

- सीएम योगी ने की मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा

- मृतकों में चार महिलाएं व तीन बच्चे

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जिले बुलंदशहर (Bulandshahr) के नरौरा में शुक्रवार सुबह एक बस ने वैष्‍णो देवी की यात्रा से लौटे सात श्रद्धालुओं को कुचल दिया। इस हादसे में चार महिलाओं व तीन बच्‍चों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में मारे गए श्रद्धालुओं के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- Vaishno Devi से लौटकर आए 7 महिलाएं व बच्‍चे सो गए श्‍मसान घाट के रास्‍ते पर, कुछ देर बाद खून से लाल हो गई सड़क- देखें वीडियो

नरौरा में यह दर्दनाक हादसा शुक्रवार सुबह करीब साढ़े चार बजे हुआ। बताया जा रहा है कि सभी श्रद्धालु वैष्णो देवी के दर्शन कर नरौरा स्थित गंगा में स्नान करने आए थे। रात होने के कारण सभी श्रद्धालु श्‍मशान घाट जाने वाली सड़क पर ही सो गए थे। जबकि उनके साथ आए कुछ यात्री स्नान करने चले गए थे। इसी बीच संभल की ओर से आई तीर्थ यात्रियों से सवार एक बस के चालक ने ध्यान नहीं दिया और सड़क पर सो रहे श्रद्धालुओं को कुचल दिया। इस हादसे में चार महिला व तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही आनन-फानन में एसएसपी और जिलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटना का जायजा लिया।

जिलाधिकारी बुलंदशहर रविंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिवार को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। इस हादसे में हाथरस जिले की रहने वाली दो महिलाओं व एक बच्चे की मौत हुई है। वहीं फिरोजाबाद व अलीगढ़ की दो महिलाओं व दो बच्चों ने जान गंवाई है।

मृतकों की सूची

1. फूलवती पत्नी महेंद्र सिंह (उम्र 65 वर्ष) निवासी मोहनपुरा थाना चंदवा हाथरस2. माला देवी पत्नी उदयवीर (उम्र 32 वर्ष) निवासी मोहनपुरा थाना चंदवा हाथरस3. कुमारी कल्पना पुत्री उदयवीर (उम्र 3 वर्ष) निवासी मोहनपुरा थाना चंदवा जिला हाथरस
4. शीला देवी पत्नी सरनाम सिंह (उम्र 35 वर्ष) निवासी परमेश्वर गेट थाना दक्षिण फिरोजाबाद
5. योगिता पुत्री सरनाम सिंह (उम्र 5 वर्ष) निवासी परमेश्वर गेट थाना दक्षिण फिरोजाबाद
6. रेनू पत्नी जितेंद्र (उम्र 22 वर्ष) निवासी हरदुआगंज जिला अलीगढ़
7. संजना पुत्री जितेंद्र (उम्र 4 वर्ष) निवासी हरदुआगंज जिला अलीगढ़

यह भी पढ़ें- VIDEO: दो डंपरों के बीच हुई भीषण टक्कर, पुलिस ने ट्रक में फंसे 2 को ऐसे बचाया, 2 की मौत

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned