scriptपंचायत कर हारे हुए प्रत्याशी ने किया अपनी बिरादरी के पूर्व सभासद का हुक्का-पानी बंद | Loser candidate ban on ex councler of his community in society | Patrika News

पंचायत कर हारे हुए प्रत्याशी ने किया अपनी बिरादरी के पूर्व सभासद का हुक्का-पानी बंद

locationबुलंदशहरPublished: Dec 06, 2017 10:12:07 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

समाज में हुक्का-पानी बंद होने के बाद पूर्व सभासद मुस्ताक अपने परिवार के साथ घर में बैठा हुआ है।

Mushtaq
बुलंदशहर। निकाय चुनाव समाप्त होने के बाद से ही चुनावी रंजिशे सामने आने लगी है। ताजा मामला बुलंदशहर के जहांगीराबाद के वार्ड नम्बर 11 का है। यहां हारे हुए प्रत्याशी ने पंचायत कर पूर्व सभासद का हुक्का-पानी सात साल के लिए बंद करने का ऐलान सिर्फ इसलिए किया हैं, क्योकि पूर्व सभासद ने अपनी बिरादरी की वोट अपनी ही अंसारी बिरादरी के दबंग सपा प्रत्याशी के पक्ष में नही कराया था। हुक्का-पानी बंद करने के ऐलान के बाद पूर्व सभासद ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई हैं।
मामला बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के कायस्थवाडा का है। कायस्थवाडा के वार्ड 11 से दबंग सपा नेता और प्रत्याशी सुल्तान अंसारी चुनाव लड़ रहे थे। सुल्तान अंसारी के सामने निर्दलीय प्रत्याशी हरीओम भी चुनाव मैदान में थे। बता दे कि निर्दलीय प्रत्याशी हरीओम ने सपा नेता और प्रत्याशी सुल्तान अंसारी को 29 वोटो से हार कर जीत हासिल की थी। हरीओम के जीतने के बाद दबंग सपा नेता सुल्तान अंसारी ने अपनी बिरादरी की पंचायत बुलाई। पंचायत में अपनी हार का जिम्मेदार पूर्व सभासद मुस्ताक को बताते हुए बिरादरी से बेदखल कर दिया। पंचायत ने मुस्ताक का हुक्का-पानी सात साल के लिए बिरादरी से बंद करने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया। ऐलान के बाद अब मुस्ताक उर्फ पप्पु ने यूपी के सीएम योदी आदित्यनाथ से न्याया की गुहार लगाई हैं।
panchyat
समाज में हुक्का-पानी बंद होने के बाद पूर्व सभासद मुस्ताक अपनी परिवार के साथ घर में बैठा हुआ है। मुस्ताक की माने तो समाज में हुक्का-पानी बंद होने के जहां भी जाते हैं, कोई न तो बात करता हैं और ना ही पास खड] करता है। सभी को डर है कि कहीं मुस्ताक के साथ खडा हुआ देख लिया तो उसका भी हुक्का-पानी बंद न हो जाऐ। बता दे कि चुनाव का रिज्लट घोषित होने के बाद रविवार को एक पंचायत हुई थी।
पंचयात में बिरादरी के लोगों ने मुस्ताक और उसके परिवार का बिरादरी से हुक्का-पानी सात साल के लिए बंद कर दिया। हुक्का-पानी बंद होने के बाद मुस्ताक ने अब तुगलकी फरमान के खिलाफ आवाज उठाई है। मुस्ताक उर्फ पप्पु ने यूपी के सीएम योदी आदित्यनाथ और जिला प्रशासन से न्याया की गुहार लगाई हैं। वहीं, सपा नेता सुल्तान अंसारी ने मामला मीडिया में आने के बाद आरोप को गलत बताया है। कहा कि चुनावी रंजिश के तहत मुझे फसाने की कोशिश की जा रही है।
एडीएम प्रशासन अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि वोट डालने का सबको अधिकार हैं, किसी के कह देने मात्र से किसी को समाज से बेदखल नहीं किया जा सकता। अगर किसी समाज के खिलाफ टिप्पणी करता हैं या किसी को कोई बिरादरी से बेदखल करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो