scriptआवेदनों व समस्याओं को लेकर उमड़े | Bundi News, Bundi Rajasthan News,applications,to problems,gathered wit | Patrika News

आवेदनों व समस्याओं को लेकर उमड़े

locationबूंदीPublished: Sep 24, 2021 07:30:18 pm

ग्राम पंचायत खरायता मुख्यालय पर गुरुवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों का शिविर संपन्न हुआ। सुबह 11 बजे राजीव गांधी सेवा केंद्र में शुरू हुए शिविर में अभियान से जुड़े विभिन्न सरकारी विभागों के प्रतिनिधियों ने अभियान के लिए होने वाले कार्य के बारे में बताया।

आवेदनों व समस्याओं को लेकर उमड़े

आवेदनों व समस्याओं को लेकर उमड़े

आवेदनों व समस्याओं को लेकर उमड़े
प्री कैंप में अधिकारी नहीं पहुंचने से ग्रामीण परेशान
लाखेरी. ग्राम पंचायत खरायता मुख्यालय पर गुरुवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों का शिविर संपन्न हुआ। सुबह 11 बजे राजीव गांधी सेवा केंद्र में शुरू हुए शिविर में अभियान से जुड़े विभिन्न सरकारी विभागों के प्रतिनिधियों ने अभियान के लिए होने वाले कार्य के बारे में बताया। इस दौरान जिला परिषद सदस्य कृष्णचंद वर्मा, सरपंच बद्रीलाल मीणा आदि ग्रामीणों ने रिको के लिए अधिग्रहण की गई सिवायचक भूमि को मुक्त करने की मांग की। शिविर के दौरान नायब तहसीलदार श्रीनिवास मीणा, रामरतन मीणा, हजारी लाल आदि उपस्थित थे।
कापरेन. नगर पालिका क्षेत्र के शिवनगर परिसर में गुरुवार को पालिका द्वारा प्री केम्प का आयोजन किया गया, जिसमें लोगो को पट्टे बनवाने के लिए जरूरी दस्तावेज़ व अन्य जानकारी दी गई। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष
हेमराज मेघवाल, पालिका अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार शर्मा, वार्ड पार्षद भगवती पांचाल आदि मौजूद रहे।
झालीजी का बराना. बोरदा काछियान स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर गुरुवार को प्री केम्प आयोजित किया गया। अध्यक्षता बेना सेन ने की। इस दौरान पंचायत सचिव हेमराज वर्मा, पटवारी ताराचंद वर्मा, प्रकाश चंद आदि मौजूद थे।
ग्राम सभा का आयोजन
सुवासा. प्रशासन गांव के संग अभियान सफल बनाने के लिए सुवासा गांव में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पंचायत के कनिष्ठ सहायक ब्रह्मानंद मीणा, जनप्रतिनिधि नरेंद्र पुरी ने सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम सभा में ओम प्रकाश व्यास ने सुवासा कस्बे में पट्टे बनाने की मांग रखी।
आवासीय पट्टों की जानकारी दी
कापरेन. भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र आजन्दा पर गुरुवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों को लेकर प्री केम्प आयोजित किया गया। प्री केम्प में ग्रामीण को भूखण्डों के आवासीय पट्टे बनाने सहित अन्य विभागों से जुड़ी जानकारी दी। प्री केम्प में पंचायत संरपच अनिता बाई, ग्राम विकास अधिकारी हेमराज वर्मा आदि मौजूद रहे। ग्रामीण रामस्वरुप मीणा, रामलखन मीणा, आदि ने बताया कि कैम्प में हलका पटवारी के नहीं आने से राजस्व सबन्धी जानकारी नहीं मिल पाई। चरडाना में भी प्री कैम्प का आयोजन हुआ। सरपंच सुनीता मीणा ने बताया कि कैम्प में ग्रामीणों को अभियान की जानकारी दी।
शिविर में नहीं पहुंचे अधिकारी, समस्याओं का नहीं हुआ निस्तारण
करवर. कस्बे में स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र पर गुरुवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान की पूर्व तैयारी को लेकर प्री कैंप का आयोजन हुआ। पंचायतीराज तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों के शिविर का बहिष्कार करने से विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे। वहीं अन्य विभागों के पूरे कर्मचारियों के नहीं आने से समस्याओं का समाधान नहीं हो सका। दोपहर को प्रधान पदम नागर ने शिविर का अवलोकन किया। शिविर में विभागों के अधिकारियो के नहीं पहुंचने पर नाराजगी जताई। इस दौरान उपसरपंच पंकज दाधीच, कनिष्ठ सहायक राजेंद्र बेरवा, वार्ड पंच नीरज नागर, पंचायत सहायक अंकुर सुवालका आदि मौजूद थे।
ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन
रामगंजबालाजी. क्षेत्र की लालपुरा पंचायत में गुरुवार को आयोजित प्री कैंप में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचने से पंचायत के 5 गांव के ग्रामीण परेशान हुए हैं। ग्रामीण अपने आवेदन लेकर शिविर में पहुंचे, लेकिन 3 बजे तक भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। ऐसे में ग्रामीणों को निराश लौटना पड़ा। पंचायत में दूरदराज से ग्रामीणों के कनिष्ठ लिपिक ने आवेदन लिए। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रोष जताया।

ट्रेंडिंग वीडियो