scriptगुजरात पुलिस ने राजस्थान कांग्रेस के नेता मनीष मेवाड़ा को किया गिरफ्तार, खाते से हुआ था करोड़ों का लेन-देन | Gujarat Police arrested Rajasthan Congress leader Manish Mewada | Patrika News
बूंदी

गुजरात पुलिस ने राजस्थान कांग्रेस के नेता मनीष मेवाड़ा को किया गिरफ्तार, खाते से हुआ था करोड़ों का लेन-देन

Rajasthan News: गुजरात के मेहसाणा जिले के साइबर थाने में मनीष मेवाड़ा के विरुद्ध नामजद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज है

बूंदीJul 05, 2024 / 11:33 am

Rakesh Mishra

Manish Mewada arrested
Rajasthan News: गुजरात पुलिस ने गुरुवार को बूंदी के कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार किया है। यह मामला धोखाधड़ी के दर्ज एक प्रकरण का बताया जा रहा है। कोतवाली पुलिस के उप निरीक्षक राधाकिशन ने बताया कि मेवाड़ा के खाते में धोखाधड़ी के एक करोड़ 54 लाख रुपए जमा हुए थे। अब यह राशि कैसे आई और कहां से आई, इस मामले की जांच के लिए गुजरात पुलिस मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार कर ले गई।

साइबर थाने में मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार मेवाड़ा के खाते में राशि आने के बाद उक्त राशि दूसरे खाते में डाली गई है। गुजरात के मेहसाणा जिले के साइबर थाने में मनीष मेवाड़ा के विरुद्ध नामजद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज है। उस दर्ज प्रकरण के मामले में गुजरात पुलिस गुरुवार को बूंदी आई थी। पुलिस दोपहर से मनीष को तलाश कर रही थी, शाम को पुलिस ने कोतवाली पुलिस के सहयोग से उसे घर के बाहर से गिरफ्तार किया और यहां कोतवाली थाने लाकर पूछताछ की। हालांकि इस प्रकरण में अन्य कई व्यक्तियों के भी नाम सामने आने की उम्मीद है।

मेवाड़ा ने दी सफाई

वहीं दूसरी तरफ मेवाड़ा ने भी अपनी सफाई दी है। उसने बताया कि मैंने अपना करंट अकाउंट एक इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी को दिया हुआ था। इसके बदले वह कर्मचारी मुझे हर महीने 50 हजार रुपए देता था। हालांकि जब मुझे पता चला कि मेरे अकाउंट में डेढ़ करोड़ की राशि जमा हुई है तो मैंने तुरंत बैंक जाकर अपना अकाउंट फ्रीज करवा दिया था। उन्होंने कहा कि हेराफेरी की बातें निराधार हैं। मेवाड़ा लंबे समय से जिला कांग्रेस कमेटी व प्रदेश में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत थे।

Hindi News/ Bundi / गुजरात पुलिस ने राजस्थान कांग्रेस के नेता मनीष मेवाड़ा को किया गिरफ्तार, खाते से हुआ था करोड़ों का लेन-देन

ट्रेंडिंग वीडियो