script

सावधान : फेसबुक आईडी हेक कर अज्ञात मांग रहा रुपए, नेपा में सामने आया मामला

locationबुरहानपुरPublished: Mar 19, 2020 12:30:19 pm

Submitted by:

ranjeet pardeshi

जिला महामंत्री के साथ दो दिनो से हो रही घटना

 Beware: Unknown demand is going on by hacking Facebook ID, case exposed in Nepa

Beware: Unknown demand is going on by hacking Facebook ID, case exposed in Nepa

नेपानगर. भाजपा अल्प संयक मोर्चे के जिला महामंत्री शेख हैदर की फेसबुक प्रोफाइइ हेककर अज्ञात आरोपी द्वारा उनके दोस्तों को एसएमएस भेजे जा रहें है। मंगलवार सुबह से ऐसी घटना हो रही है। उन्होंने बताया कि मेरी फेसबुल प्रोफाइल का पासवर्ड बदला जा चुका है। अब उससे किसी को मसेंजर के माध्यम से एसएमएस भेज कर पैसे मांगे जा रही है। करीब २४ घंटे में ही उनकी प्रोफाइल से करीब २० दोस्तों के साथ ऐसी घटना हो रही है। उन्होंने नेपा थाने में शिकायत कर मामले की जांच करते हुए जल्द आरोपी को गिरतार करने की बात कही है।
जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह नपाध्यक्ष राजेश चौहान को एसएमएस भेजे गए। चौहान ने बताया कि मेरे मोबाइल पर एसएमएस आया। जिसमें आरोपी ने पहले मेरे हाल पूछे और फिर उसने मेरे से ५ हजार रुपए मांगे। मैने कारण पूछा तो आरोपी ने कहा कि व्यक्तिगत कारण है मुझे तत्काल पैसे डालो। आरोपी ने मुझे पे टीएम नंबर ७६३६८५९६४६ पर पैसे डालने को कहा। मैं पैसे डालता इसके पूर्व ही मुझे हैदर के साथ हो रही घटना की जानकारी मिली। बाद में मैने पैसे नहीं डाले। इसी प्रकार सुमित यादव, मौहमद सादिक, चेतन सोनवणे सहित अन्य भी कई लोगों को एसएमएस भेजकर पैसे मांगे गए।
एसपी कार्यालय एवं नेपा थाने में की शिकायत
शेख हैदर ने मामले की सूचना मिलते ही एसपी कार्यालय एवं नेपा थाने में शिकायत की। उन्होंने कहा कि मुझे फेसबुक का सही उपयोग ही नहीं आता है। किसी से पैसे मांगने की बात दूर मैंने किसी से आज तक मेसेंजर पर चर्चा नहीं की। लेकिन फिर भी अज्ञात कारणों के चलते मेरे साथ ऐसा हो रहा है। मंगलवार सुबह जैसे की आरोपी ने मेरी आईडी से एसएमएस किए। मुझे फोन आने लगे। लोगों ने मुझसे पैसे मांगने का कारण और मेरी खैरियत पूछी। फिर उन्होंने घटना बताई। जिसके बाद मैने एसपी कार्यालय के साईबर सेल में शिकायत की। यहां से रिपोर्ट आने के बाद नेपा थाने में भी आवेदन दिया। कर्मचारियों ने मेरे से आवश्यक जानकारी लेकर मामले में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो