scriptभोपाल के सूबेदार को बुरहानपुर की कमान, ट्रैफिक सुधारने की बनाई योजना | Patrika News
बुरहानपुर

भोपाल के सूबेदार को बुरहानपुर की कमान, ट्रैफिक सुधारने की बनाई योजना

Burhanpur trafic police

बुरहानपुरJun 20, 2024 / 11:56 am

Amiruddin Ahmad

बुरहानपुर. ट्रैफिक पुलिस थाने के नवागत सूबेदार नागेंद्र सिंह ठाकुर के सामने शहर के मुख्य बाजार में बिगड़ी व्यवस्था को बेहतर करने की बड़ी चुनौती है। संकरी सडक़ों पर भारी वाहनों की एंट्री और रोड पर पसरे अतिक्रमण के कारण आए दिन लगने वाले जाम से वाहन चालक परेशान है। जबकि नवागत सूबेदार ट्रैफिक सुधारने के लिए योजना तैयार करने की बात कह रहे है।
पुलिस मुख्यालय के आदेश पर भोपाल से ट्रांसफर होकर आए सूबेदार नागेंद्र सिंह को एसपी देवेंद्र पाटीदार ने ट्रैफिक थाने का प्रभारी बनाया है। लोकसभा चुनाव के चलते पूर्व थाना प्रभारी रहे हंसकुमार झिंझोरे का चुनाव आयोग द्वारा ट्रांसफर करने के बाद से ही ट्रैफिक थाने में प्रभारी का पद रिक्त था। सूबेदार नहीं होने के कारण प्रभारी के रूप में ही पुलिस अधिकारी कम कर रहे थे। नवागत सूबेदार ने कहा कि पहली प्राथमिकता शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर करना है। बुरहानपुर शहर का बाजार एवं अंदरुनी सडक़े भी पुराने भोपाल की तरह है। पुराना शहर होने के कारण लोगों से सुझाव लेकर योजना तैयार की जाएगी।
अतिक्रमण हटाएंगे, नए पार्किंग के स्थान करेंगे चिह्नित
सूबेदार ने कहा कि शहर में भ्रमण के दौरान मुख्य बाजार की सडक़ों पर दुकानदारों का अतिक्रमण देखा गया है। इकबाल चौक, सुभाष चौक से लेकर गांधी चौक और अनाज मंडी रोड पर काफी अतिक्रमण है, जिससे वाहन चालकों को परेशानियां होती है। दुकानदारों को समझाइश देकर अतिक्रमण हटाएंगे अगर फिर भी सामान नहीं हटाया जाएगा तो सख्त कार्रवाई करेंगे। शहर में नए स्थानों का चयन कर ऑटो पार्किंग बनाई जाएगी। अनाज मंडी में सडक़ पर खड़े रहने वाले ऑटों को पीछे के क्षेत्र में नाले के पास रिक्त जगह पर एक स्थान देकर खड़ा कराया जाएगा, जिससे रोड पर ऑटो पार्किंग नहीं होने से काफी राहत मिलेगी।

Hindi News/ Burhanpur / भोपाल के सूबेदार को बुरहानपुर की कमान, ट्रैफिक सुधारने की बनाई योजना

ट्रेंडिंग वीडियो