कोरोना वायरस : अवकाश पर नहीं जाए डॉक्टर, बाहर से आने वाले यात्रियों की होटल संचालक दे जानकारी

कोरोना वायरस : अवकाश पर नहीं जाए डॉक्टर, बाहर से आने वाले यात्रियों की होटल संचालक दे जानकारी
- स्वास्थ्य विभाग की बैठक में कलेक्टर के निर्देश

By: ranjeet pardeshi

Published: 07 Mar 2020, 06:02 AM IST

सर्दी,खांसी एवं बुखार का मरीज आता है तो उसकी गंभीरता की जांच की जाए। बुरहानपुर मे श्वांस संबंधी मरीजों की संया अधिक पाई जाती है, ऐसे मे यदि कोरोना वायरस आ जाता है, तो हमें ज्यादा सतर्क एवं पूर्व तैयारियों की जरूरत है। कलेक्टर ने कहा कि इस वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को प्रचार प्रसार एवं सभी स्कूलों, कॉलेजों एवं पंचायत स्तर पर कोरोना वायरस की जानकारी के पर्चे बांट कर दे।स्वास्थ्य विभाग के किसी भी कर्मचारी ,अधिकारी को अवकाश पर न जाने संबंधी निर्देश दिए गए।


बुरहानपुर. कोरोना वायरस से निपटने के लिए गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय में जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई।कलेक्टर राजेश कुमार कौल ने शासकीय और प्राइवेट डॉक्टरों को वायरस के प्रति जागरूक रहकर अवकाश पर न जाने और जिले में बाहर से आने वाले यात्रियों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को देकर लोगों को भारतीय संस्कृति का पालन करने वाली तहजीब को कायम करते हुए हाथ और गले नहीं मिलते हुए दूर से ही नमस्ते, आदाब करने की सलाह दी।
आइएमए के डॉक्टर के.पी.श्रोती ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सभी डॉक्टरों को एक साथ मिलकर प्रयास करने होंगे,प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों की जानकारी जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग को अनिवार्य रूप से दी जाए। यदि प्राइवेट डॉक्टर के पास कोई भी सर्दी,खांसी एवं बुखार का मरीज आता है तो उसकी गंभीरता की जांच की जाए। बुरहानपुर मे श्वांस संबंधी मरीजों की संया अधिक पाई जाती है, ऐसे मे यदि कोरोना वायरस आ जाता है, तो हमें ज्यादा सतर्क एवं पूर्व तैयारियों की जरूरत है। कलेक्टर ने कहा कि इस वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को प्रचार प्रसार एवं सभी स्कूलों, कॉलेजों एवं पंचायत स्तर पर कोरोना वायरस की जानकारी के पर्चे बांट कर दे।स्वास्थ्य विभाग के किसी भी कर्मचारी ,अधिकारी को अवकाश पर न जाने संबंधी निर्देश दिए गए। इस दौरान सीएमएचओ डॉक्टर विक्रमङ्क्षसह वर्मा, सिविल सर्जन डॉक्टर शकील अहमद, रविंद्र राजपूत सहित आइएमए,नीमा सदस्य,यूनानी चिकित्सक,आयुर्वेद चिकित्सक,होयोपैथी चिकित्सक सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद था।

ranjeet pardeshi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned