scriptआधी रात को थाने पर पहुंचे सीएसपी, रजिस्ट्रर देखकर रह गए दंग | Patrika News
बुरहानपुर

आधी रात को थाने पर पहुंचे सीएसपी, रजिस्ट्रर देखकर रह गए दंग

burhanpur police

बुरहानपुरJun 08, 2024 / 09:39 pm

Amiruddin Ahmad

बुरहानपुर. नगर पुलिस अधीक्षक गौरव पाटिल ने 2 बजे शहर के तीन पुलिस थानों पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। रात के समय सीएसपी को सामने खड़ा देखकर जवान हैरान रह गए। ड्यूटी पर तैनात जवानों से थाने का रिकॉर्ड, हवालात, मालखाना,शस्त्रागार आदि को किया चेक किया। थानों में लंबित शिकायतों का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। थाना मुंशी को सभी रिकार्ड, समस्त रजिस्टर्स को अपडेट करने के लिए कहा। संवेदनशील क्षेत्रों में पहुंचकर पुलिस गश्त चेक करने के साथ बैंक, एटीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था भी परखी।
लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद पुलिस शहर में अपराध पर अंकूश लगाने के साथ लोगों को जोडऩे के लिए प्रयास कर रही थी। सभी थाना क्षेत्र में प्रभावी गश्त सिस्टम तैयार कर सही गश्त करवाने, चोरी, वाहन चोरी के साथ गंभीर अपराध रोकने के लिए जांच कर रहे है।एसपी के निर्देश पर थानों की ग्राउंड पुलिसिंग चेक करने के लिए नगर पुलिस अधीक्षक द्वारा पहले थाना कोतवाली,गणपति नाका चेक करने के बाद लालबाग पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। शिकायत रजिस्टर, एमएलसी रजिस्टर, गुम इंसान जरायम, मर्ग जरायम आदि चेक किए। स्टॉफ को थाने के सभी रिकॉर्ड अपडेट रखने के निर्देश दिए। धार्मिक स्थलों के साथ बैंक, एटीएम, संवेदनशील स्थान, क्षेत्र के गुंडा बदमाशो की चेकिंग की गई।
एफआरवी बुलाई, संदिग्ध लोगों से पूछताछ
सीएसपी ने गश्त के दौरान रात्रि के समय शहर में घूमते नजर आए संदिग्ध युवकों से भी पूछताछ की। रात्रि के समय गश्त कर रही एफआरवी वाहन को बुलाकर चेक किया। रजिस्टर के अनुसार गश्त देखी। उन्होने कहा िक किसी भी आकस्मिक घटना की स्थिति में इवेंट मिलने पर तत्काल पहुंचे। रिस्पॉन्स टाइम को कम करने की बात कही। डायल 100 कंट्रोल रूम को डायल 100 के रिस्पॉन्स टाइम की लगातार मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया।

Hindi News/ Burhanpur / आधी रात को थाने पर पहुंचे सीएसपी, रजिस्ट्रर देखकर रह गए दंग

ट्रेंडिंग वीडियो